संसद में पेपर लीक बिल पेश होने पर छात्रों ने जताई खुशी, लेकिन स्टूडेंट्स को अब इस बात का है मलाल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

REET Level-1 Final Result: रीट लेवल-1 का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, फटाफट यहां से करें चेक
REET Level-1 Final Result: रीट लेवल-1 का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, फटाफट यहां से करें चेक
social share
google news

Paper leak bill: प्रतियोगिता परीक्षाओं में पेपर लीक होने की घटना ने राजस्थान के अभ्यर्थियों से लेकर प्रशासन तक की नींद उड़ा दी है. हालांकि राजस्थान ही नहीं, बल्कि देश के कई राज्यों में ऐसी घटनाएं चिंता की बात है. जिसे देखते हुए अब केंद्र सरकार ने भी तैयारी कर ली है. लोकसभा में भी पेपर लीक (Paper leak) पर नकेल कसने के लिए बिल पेश किया है. जिसके बाद अब इस पर चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है. खास बात यह है कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक बड़ा मुद्दा भी बना. ऐसे में इस नए बिल के पास होने से इसका फायदा बीजेपी को लोकसभा चुनाव में राजस्थान में जरूर मिल सकता है. इस बीच कोटा (kota news) में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने इस बिल को लेकर खुशी जाहिर की है.

छात्रों का कहना है कि संसद में जो बिल पेश किया गया, अगर वह लागू होता है तो हमारे लिए लाभदायक होगा. क्योंकि हम साल भर तैयारी करते हैं और जब एग्जाम सेंटर में हम एग्जाम दे रहे होते हैं तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया. इतनी मेहनत करने के बाद जब एग्जाम का समय आता है, एग्जाम के 3 घंटे हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं.

‘सरकार को पहले ही कर देना चाहिए था यह काम’

हालांकि छात्रों को इस बात का मलाल भी है कि काफी देर हो गई और उनका कहना है कि वहां से हम एग्जाम देकर जब बाहर आते हैं, हमें लगता है कि आज हमारा साल भर का जो प्रयास था वह पूरा हो गया और जो हमने लक्ष्य देखा था वह हम पूरा करेंगे. लेकिन उससे पहले जब पेपर लिख रहे होते हैं, तब पेपर लीक हो जाता है तो दुख होता है. इसलिए सरकार को यह काम पहले ही ले आना चाहिए था. लेकिन अब भी लेकर आ रहे हैं तो बहुत अच्छी बात है, जल्द इसको लागू करना चाहिए.

गांव लौट रहे थे देवर और भाभी, ट्रेलर के पहियों में फंस गई बाइक, दोनों ने ऐसा बचाई अपनी जान

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT