NEET Exam: मेडिकल एंट्रेस एग्जाम में बड़ी गड़बड़ी! विरोध में उतरे विद्यार्थियों के साथ पुलिस ने की मारपीट

सुनील जोशी

05 May 2024 (अपडेटेड: May 5 2024 5:17 PM)

सवाई माधोपुर से मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट-यूजी में गड़बड़ी की शिकायत भी सामने आई है. साथ ही पुलिस पर मारपीट का आरोप भी लगाया गया है.

follow google news

आज 5 मई को मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट-यूजी परीक्षा हुई. राजस्थान (Rajasthan News) के 24 शहरों में इसे लेकर परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. लेकिन सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur News) से गड़बड़ी की शिकायत भी सामने आई है. ना सिर्फ गड़बड़ी, बल्कि विद्यार्थियों के साथ मारपी का आरोप भी लगाया गया है. यह मामला है सवाई माधोपुर की बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर का. जहां पेपर के दौरान हंगामा देखने को मिला. दरअसल, हिंदी मीडियम परीक्षार्थियों को अंग्रेजी मीडियम का पेपर थमा दिया गया है. जबकि इंग्लिश मीडियम विद्यार्थियों को हिंदी मीडियम का पर्चा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें...

इस पूरे मामले में विद्यार्थियों ने आपत्ति जाहिर की तो उनके साथ बदसलूकी की गई. जिसके बाद परीक्षा छोड़कर कैंपस में विद्यार्थी और परिजन हंगामा करने लगे. इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने परीक्षार्थियों के साथ मारपीट भी की. 

 

 

बता दें कि परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू हुई. इस दौरान यहां पर 408 स्टूडेंट्स पेपर देने आए थे. लेकिन जब परीक्षा हॉल में विद्यार्थी पहुंचे तो हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी माध्यम का पेपर और अंग्रेजी माध्यम के छात्रों को हिन्दी माध्यम का पेपर दे दिया गया. जब छात्रों ने इस विरोध किया तो छात्रों को करीब 20 मिनट तक कमरे बैठा कर रखा गया. जिसके बाद कुछ छात्रों ने कमरे के बाहर आकर परिजनों को पेपर लहरा कर घटना की जानकारी दी.

परिसर के भीतर विद्यार्थी तो गेट पर परिजन करने लगे विरोध

इस पूरे मामले की जानकारी सामने आने के बाद परिजनों ने भी स्कूल के गेट पर हंगामा शुरू कर दिया. जबकि स्कूल परिसर के भीतर स्टूडेंट्स विरोध जाहिर कर रहे थे. मामला बिगड़ता देख पुलिसकर्मियों ने स्टूडेंट्स के साथ मारपीट शुरु दी. जिसके बाद गुस्साएं परिजन स्कूल परिसर घुस आए और विरोध-प्रदर्शन शुरु कर दिया.  इस दौरान यहां ADM जगदीश आर्य, मलारना डूंगर SDM बद्रीनारायण  विश्नोई, तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, CO सिटी हेमेंद्र शर्मा, कोतवाली थानाधिकारी राजवीर सिंह, सूरवाल थानाधिकारी लाल बहादुर सहित बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा. तभी वहां मौजूद 408 में से 120 विद्यार्थी पेपर और OMR शीट लेकर बाहर आ गए. फिलहाल स्टूडेंट्स फिर से किसी और दिन पेपर करवाने की मांग पर अड़े हुए हैं. जबकि प्रशासन की उच्च स्तरीय पर बातचीत जारी है. 

    follow google newsfollow whatsapp