सीकर: दिल्ली में ड्यूटी के दौरान ASI शंभू दयाल की चाकू गोदकर हत्या, केजरीवाल ने 1 करोड़ मुआवजे का किया ऐलान

Sushil Kumar

• 10:04 AM • 12 Jan 2023

Sikar News: सीकर हाल ही में बीते दिनों राजधानी दिल्ली में एक आरोपी को पकड़ने गए पुलिस जवान पर आरोपी ने चाकू से हमला कर दिया. यह पुलिस जवान और कोई नहीं बल्कि सीकर जिले के पाटन इलाके का रहने वाला एएसआई शिंभू दयाल मीणा है. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. इस दुख […]

Rajasthantak
follow google news

Sikar News: सीकर हाल ही में बीते दिनों राजधानी दिल्ली में एक आरोपी को पकड़ने गए पुलिस जवान पर आरोपी ने चाकू से हमला कर दिया. यह पुलिस जवान और कोई नहीं बल्कि सीकर जिले के पाटन इलाके का रहने वाला एएसआई शिंभू दयाल मीणा है. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. इस दुख की घड़ी में अब दिल्ली पुलिस ही परिवार का सहारा बना हुआ है. शहीद के दो लड़कियां और एक लड़का है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि एएसआई शिंभू दयाल दिल्ली पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर मायापुरी थाने में तैनात थे. उन्हें फोन पर किसी आरोपी के इलाके में आने की सूचना मिली. सूचना पर मीणा बदमाश अनीश कुमार को गिरफ्तार करने के लिए गए हुए थे. लेकिन इसी बीच बदमाश ने अपने कपड़ों में छुपाया हुआ चाकू बाहर निकाल लिया और उससे एएसआई के शरीर पर जगह-जगह पर वार कर दिए. इसके बाद एएसआई की इलाज के दौरान मौत हो गई.

घटना के बाद जवान का गांव में अंतिम संस्कार किया गया. वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मृतक की एएसआई के परिवार को सहायता प्रदान करने के लिए 1 करोड़ रुपए की घोषणा की है. परिवार का मानना है कि अब यह सहायता मिलने से उनका जीवन यापन करना थोड़ा आसान हो जाएगा.

मृतक एएसआई शिंभू दयाल मीणा की बेटी गायत्री ने बताया कि उनके पिता के घायल होने के बाद उन्हें दिल्ली के करोल बाग के बीएल कपूर हॉस्पिटल ले जाया गया. लेकिन किडनी ने काम करना बंद कर दिया था. ऐसे में डॉक्टर ने डायलिसिस करने की बात कही. लेकिन डायलिसिस करने के पहले ही वह खत्म हो गए. गायत्री ने बताया कि पिता की मौत के बाद दिल्ली पुलिस और प्रशासन दोनों ही पूरा सहयोग कर रहा है. दिल्ली पुलिस के जवान तो हर एक छोटी बात की जानकारी ले रहे हैं और ना ही किसी तरीके की कोई तकलीफ होने दे रहे हैं.

करौली: 3 दिन धूप खिलने के बाद आज छाया घना कोहरा, ट्रेन भी 4 से 5 घंटे देरी से पहुंच रही

    follow google newsfollow whatsapp