जोधपुरः धार्मिक स्थल पर हो रहा था धर्मांतरण! विश्व हिंदू परिषद ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

Ashok Sharma

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 18 2023 10:01 AM)

Jodhpur News: जोधपुर शहर में सरदारपुरा इलाके के एक धार्मिक स्थल में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण का आरोप लगाया. साथ ही कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया. जबकि आयोजकों का कहना है कि सिर्फ यहां पर प्रार्थना कर रहे थे, जिससे कि हमारे जीवन में होने वाले दुख-दर्द दूर हो […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: जोधपुर शहर में सरदारपुरा इलाके के एक धार्मिक स्थल में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण का आरोप लगाया. साथ ही कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया. जबकि आयोजकों का कहना है कि सिर्फ यहां पर प्रार्थना कर रहे थे, जिससे कि हमारे जीवन में होने वाले दुख-दर्द दूर हो सके और लोगों का जीवन जीने का तरीका भी बताया. वहीं, इस समय लोग कर्जा नहीं ले, उसके बारे में जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें...

बवाल इसलिए मचा क्योंकि इस कार्यक्रम के दौरान जिले के आसपास के हिंदू शामिल थे और इस कार्यक्रम का नाम रूपांतरण रखा गया. इसकी सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद के पंडित राजेश दवे भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे. पंडित राजेश दवे ने बताया कि 200 से ज्यादा लोगों को यहां पर प्रलोभन देकर बुलाया गया और इन्हें पैसे और चेक भी दिए गए. दवे ने कहा कि हिंदू समाज का अपमान कार्यकर्ता बिल्कुल नहीं सहेंगे.

विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी दी कि शहर में ऐसे कार्यक्रम हुए तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. घटना की जानकारी मिलने पर एसीपी चक्रवर्ती सिंह राठौड़, सरदारपुरा एसएचओ सोमकरण समेत पूरा जाब्ता मौके पर पहुंचा और पुलिस ने समझाइश कर मामले को शांत करवाया. थाना अधिकारी सोमकरण ने बताया कि धर्म परिवर्तन के आरोप की हमें सूचना मिली थी. फिलहाल धर्म परिवर्तन जैसे आरोपों की जांच की जा रही हैं. पुलिस की समझाइश के बाद विश्व हिंदू परिषद वह बजरंग दल के लोग माने और चार दिवसीय कार्यक्रम को स्थगित किया.

राजस्थान में बदल गया मौसम, अगले 4 दिनों को लेकर मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी, जानिए पूरी डिटेल

    follow google newsfollow whatsapp