कोटा के स्कूल में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप! पुलिस की 3 टीमें दौड़कर पहुंची तो पता लगी ये सच्चाई

चेतन गुर्जर

• 09:44 AM • 03 Feb 2024

Kota News: राजस्थान में कोटा के एक स्कूल में बम होने की सूचना से हड़कंप मचा गया जिसके बाद पुलिस की 3 टीमें दौड़कर पहुंची.

कोटा के स्कूल में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप! पुलिस की 3 टीमें दौड़कर पहुंची तो पता लगी ये सच्चाई

कोटा के स्कूल में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप! पुलिस की 3 टीमें दौड़कर पहुंची तो पता लगी ये सच्चाई

follow google news

Kota News: कोटा के आरके पुरम स्थित डीपीएस स्कूल में बम होने की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल (viral News) हो गई जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. एक सोशल मैसेजिंग एप पर कोटा के एक स्कूल में बम होने का मेल प्रिसिंपल को मिला. यह मैसेज मिलने के बाद स्कूल ने थाने में कोई सूचना नहीं दी लेकिन पुलिस प्रशासन एक्टिव हो गया. जैसे ही सूचना मिली पुलिस की 3 टीमें दौड़कर मौके पर पहुंची. पुलिस ने शहर के तीन स्कूलों की पड़ताल की लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. बाद में पता चला कि वायरल हुआ मैसेज फर्जी है. इसके बाद पुलिस और स्कूल प्रशासन ने राहत की सांस ली.

यह भी पढ़ें...

दरअसल हुआ यह कि दिल्ली के आरके पुरम डीपीएस स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी. लेकिन उसका मैसेज कोटा आरके पुरम डीपीएस स्कूल के नाम से वायरल हो गया. इसके बाद आरके पुरम थाना पुलिस इलाके में इस नाम से संचालित हो रही 3 स्कूलों में पहुंची. इस दौरान पुलिस को पता लगा कि यह सूचना कोटा की नहीं बल्कि दिल्ली के डीपीएस स्कूल की है.

SI राजेश कुमार ने बताया पूरा मामला

एसआई राजेश कुमार ने बताया कि शिवपुरा रोड पर स्थित डीपीएस स्कूल में पुलिस टीम पहुंची तो वहां स्कूल स्टाफ हैरान रह गया. उन्होंने कारण पूछा तो पुलिस ने मैसेज की जानकारी दी. इसके बाद इस स्कूल में इस तरह की कोई धमकी नहीं मिलने की बात कही गई. इसके अलावा आरकेपुरम स्थित डीडीपीएस स्कूल में भी पुलिस पहुंची और जानकारी ली. इसी तरह रथकांकरा स्थित डीपीएस भी पहुंची और जानकारी ली. तीनों ही स्कूलों में इस तरह का कोई मेल नहीं आया था.

दिल्ली के स्कूल को मिला था मेल

पुलिस और जानकारी जुटा ही रही थी कि शिवपुरा स्थिति डीपीएस स्कूल स्टाफ से पुलिस को जानकारी मिली कि दिल्ली के डीपीएस स्कूल में इस तरह का मेल आया था. दिल्ली में आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल में यह मेल मिला था. कोटा में भी आरकेपुरम इलाके में डीपीएस स्कूल है. ऐसे में कुछ लोगों ने यह मेल कोटा के सोशल मैसेजिंग एप पर डाल दिया.

यह भी पढ़ें: शिक्षा मंत्री ने ली शिक्षकों की क्लास तो खुल गई पोल, वीडियो देख आप बोल उठेंगे- हद है ये तो

    follow google newsfollow whatsapp