सवाई माधोपुर में 3 दिन में 72 KM सफर तय कर भारत जोड़ो यात्रा ने दौसा में किया प्रवेश

Sunil Joshi

14 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 14 2022 5:06 PM)

Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का बुधवार को 98वां दिन है. वहीं राजस्थान में यात्रा का 10वां दिन है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर जिले में 3 दिन में करीब 72 किलोमीटर का सफर तय करते हुए बुधवार शाम दौसा जिले में प्रवेश कर गई. राहुल […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का बुधवार को 98वां दिन है. वहीं राजस्थान में यात्रा का 10वां दिन है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर जिले में 3 दिन में करीब 72 किलोमीटर का सफर तय करते हुए बुधवार शाम दौसा जिले में प्रवेश कर गई.

यह भी पढ़ें...

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का कारवां सवाई माधोपुर के दहलोत गांव से अल सुबह शुरू हुआ जो कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच लगातार धीरे-धीरे करके आगे बढ़ता रहा. भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलेट, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित दर्जनों मंत्री, विधायक और पदाधिकारियों के साथ ही हजारों की तादाद में कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल रहे, जो राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाते हुए आगे बढ़ते रहे.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दहलोत गांव से रवाना होकर टोंड गाव पहुंची, जहां यात्रा का लंच ब्रेक हुआ. वहीं लंच ब्रेक के दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने हर दिन की तरह आज भी प्रेस वार्ता की.

दोपहर बाद एक बार फिर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा टोंड गांव से शुरू हुई और शाम तक सवाई माधोपुर जिले की सीमा को पार करते हुए दौसा जिले में प्रवेश कर गई. भारत जोड़ो यात्रा का रात्रि विश्राम आज दौसा जिले में रहेगा. यात्रा के दौरान भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा. राहुल गांधी को देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से भी हजारों की तादात में लोग यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे.

वहीं मार्ग में जगह-जगह पर यात्रा का स्वागत किया गया. कई जगहों पर कन्हैया पद दंगल कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. यात्रा मार्ग में जस्टाना तिराहे पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा स्थापित की गई , यहां से गुजरने के दौरान राहुल गांधी ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया.

सवाई माधोपुर जिले की सीमा पर स्थित मोरेल नदी से दौसा जिले की सीमा प्रारंभ हो गई और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर से दौसा जिले में प्रवेश कर गई. गौरतलब है कि विगत 3 दिनों से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर जिले में थी. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट सहित प्रदेश सरकार के तमाम बड़े मंत्री सवाई माधोपुर में ही रहे और राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर भारत जोड़ो यात्रा में चलते हुए दिखाई दिए.

    follow google newsfollow whatsapp