भरतपुर: खेलते हुए बच्चों से टूटी लोक देवता की मूर्ति, दो पक्षों में चले लाठी-पत्थर

Suresh Foujdar

• 08:22 AM • 07 Dec 2022

Bharatpur News: भरतपुर के मेवात इलाके में खेलते समय एक समुदाय विशेष के बच्चों द्वारा लोक देवता के मूर्ति टूट गई थी, जिसको लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच खूनी संघर्ष हो गया. इस खूनी संघर्ष में 5 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं दो समुदायों के बीच […]

Rajasthantak
follow google news

Bharatpur News: भरतपुर के मेवात इलाके में खेलते समय एक समुदाय विशेष के बच्चों द्वारा लोक देवता के मूर्ति टूट गई थी, जिसको लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच खूनी संघर्ष हो गया. इस खूनी संघर्ष में 5 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष और तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है, जिससे गांव में शांति व्यवस्था कायम रहे.

यह भी पढ़ें...

यह मामला कामा थाना इलाके के गांव करमुका का है. जहां विगत दिन मुस्लिम समाज के बच्चे लोक देवता के मंदिर के पास खेल रहे थे. उसी समय खेलते हुए बच्चों से वहां स्थापित लोक देवता की मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई. जब इसका पता शाम को दूसरे पक्ष के लोगों को लगा तो दोनों पक्षों के लोग लाठी पत्थर लेकर आमने-सामने हो गए और खूनी संघर्ष हो गया.

हालांकि यह छोटी सी गलती थी लेकिन जब बच्चों द्वारा खेल-खेल में लोक देवता की मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई. जिससे घटना ने बड़ा रूप ले लिया. सूचना मिलने के बाद भारी पुलिस बल और अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया गया. गांव में दो समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस ने भी शिकायत दर्ज कर ली है और जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: जोधपुर: दो पक्षों में कहासुनी के बाद पथराव, तीन थानों की पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद

गौरतलब है कि राजस्थान में दो समुदायों के बीच पहले भी कई बार विवाद हो चुका है. आज भी लोक देवता की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने पर मेवात इलाके में दो समुदाय के बीच खूनी संघर्ष हो गया. पुलिस हर स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं.

एएसपी हिम्मत सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि गांव में बच्चों द्वारा खेलते समय एक लोक देवता की मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई है, जिस को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया है. देर रात पुलिस गांव में पहुंची थी. उसी दौरान गांव में दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है पुलिस जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: 19 वर्षीय विवाहिता की मौत, 5 लाख और बाइक ने देने पर मारने का आरोप

    follow google newsfollow whatsapp