फतेहपुर: सीजन का सबसे ठंडा दिन, खेतों में जमी ओस की बूंदे

Rakesh Gurjar

• 03:48 AM • 07 Dec 2022

Fatehpur News: फतेहपुर शेखावाटी में ठंड का सितम बढ़ता जा रहा है. यहां रोजाना मौसम का मिजाज बदल रहा है. बुधवार को फतेहपुर में न्यूनतम पारा 2.0 डिग्री तक पहुंच गया. यह सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है. इस कंपकंपाती ठंड ने दिसंबर में कई सालों का रिकॉर्ड तोड दिया है. सोमवार […]

Rajasthantak
follow google news

Fatehpur News: फतेहपुर शेखावाटी में ठंड का सितम बढ़ता जा रहा है. यहां रोजाना मौसम का मिजाज बदल रहा है. बुधवार को फतेहपुर में न्यूनतम पारा 2.0 डिग्री तक पहुंच गया. यह सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है. इस कंपकंपाती ठंड ने दिसंबर में कई सालों का रिकॉर्ड तोड दिया है. सोमवार को पारा 4.5 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले शनिवार और रविवार को भी गिरावट दर्ज की गई थी. पारा गिरने से क्षेत्र में ठिठुरन लगातार बढ़ गई है. शनिवार को पारा 5.5 डिग्री था. जबकि रविवार को 4.3 डिग्री तक पहुंच गया. ठंड बढ़ने से आम लोगों के कामकाज पर असर देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें...

बुधवार को खेतों में ओस की बूंदे जमी नजर आई. ठंड बढ़ने से किसानों की मुसीबत और बढ़ गई है. ठंड से बचने के लिए जगह-जगह लोग अलाव का सहारा लेते हुए नजर आ रहे हैं.

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. सुभाष के अनुसार शेखावाटी में उत्तरी व दक्षिणी हवाओं से मौसम का मिजाज बदला है. इन हवाओं के चलते पारा गिरा है. आगे भी बदलाव के आसार है. आने वाले कुछ दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. 10 दिसंबर के बाद सर्दी बढ़ेगी.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ का तीसरा दिन: प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा होंगे शामिल, राहुल से होगी मुलाकात

वैज्ञानिक का कहना है कि उत्तर भारत में सक्रिय विक्षोभ के असर से हुई बर्फबारी होगी. जिसके चलते दिसंबर के दूसरे पखवाड़े तक तापमान जमाव बिंदु के नीचे भी रहने की संभावना है. उत्तरी हवाएं चलने की वजह से तापमान तेजी से गिरेगा. वहीं, विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिसम्बर से फरवरी के दौरान प्रदेश के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान औसत के आसपास रहेगा.

धौलपुर: पानी में नशीला पदार्थ पिलाकर नाबालिग से दुष्कर्म, चंगुल से भागकर थाने पहुंची पीड़िता

    follow google newsfollow whatsapp