जयपुर: मंदिर में हाथ जोड़ भगवान से माफी मांगकर शातिर चोर ने चोरी किया छत्र, सामने आई वीडियो, देखें

विशाल शर्मा

17 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 17 2023 4:45 AM)

Jaipur: जयपुर में एक मंदिर में चोरी की अजीबोगरीब घटना सीसीटीवी में कैद हुई है. जहां एक शातिर चोर पहले भक्त बनकर मंदिर में प्रवेश करता है. जहां देव नारायण मंदिर में देव के दर पर धोक लगाकर शीश नवाकर माफी मांगता हुआ दिखाई देता है लेकिन कुछ देर बाद कुछ ऐसा कर जाता है […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur: जयपुर में एक मंदिर में चोरी की अजीबोगरीब घटना सीसीटीवी में कैद हुई है. जहां एक शातिर चोर पहले भक्त बनकर मंदिर में प्रवेश करता है. जहां देव नारायण मंदिर में देव के दर पर धोक लगाकर शीश नवाकर माफी मांगता हुआ दिखाई देता है लेकिन कुछ देर बाद कुछ ऐसा कर जाता है की सब देखकर हैरान रह गए. शातिर चोर देव को ही चूना लगाकर रफूचक्कर हो जाता है.

यह भी पढ़ें...

जयपुर के शाहपुरा के निकट मनोहरपुर थाना क्षेत्र के गोनाकासर गांव के देव नारायण मंदिर से चोरी का लाइव वीडियो सामने आया है. चोरी करने मंदिर में आए चोर ने पहले भगवान देवनारायण के दर्शन करते हैं, जहां हाथ जोड़ते हैं और इसके बाद मौका देख 3 किलो वजनी चांदी का छत्र चुराकर फरार हो जाते हैं. इसमें एक महिला भी शामिल थी, जो मंदिर के बाहर खड़ी निगरानी कर रही थी. वहीं चोरी हुए छत्र की कीमत 2 लाख रुपए बताई जा रही है.

मंदिर की ये घटना बुधवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की बताई जा रही है. चोर मंदिर से 5 छत्र और 2 माला चोरी कर ले गए. पुजारी श्योपाल गुर्जर ने बताया कि बुधवार को सुबह जब उन्होंने पूजा की तब छत्र थे लेकिन, शाम को 7 बजे पूजा की तब छत्रों की तरफ उनका ध्यान नहीं गया. गुरुवार सुबह 5 जब जल्दी पूजा करने गया तो मंदिर से छत्र गायब होने का पता चला. इस पर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में चेक किया तो बुधवार दोपहर करीब 1:30 बजे एक चोर मंदिर में घुसकर छत्रों को चुराकर वहां से ले जाता हुआ नजर आया.

ग्रामीणों ने बताया कि इसी मंदिर से 6 माह पहले भी 5 छत्र व 2 महीने पहले 5 छात्र चोरी हो गए थे. इसी मंदिर में बीते 6 महीने में चोरी की तीसरी घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है. चोरी होने के बाद हर बार ग्रामीण नए छत्र दान कर देते हैं. चोरी की घटना पर अंकुश लगाने के लिए इस बार मंदिर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए थे. चोरी के आरोपी को पकड़ने की मांग को आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के सामने प्रदर्शन भी किया. बता दें कि मनोहरपुर इलाके में करीब 200 मंदिर है, जिनकी सुरक्षा के लिए कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं है. ऐसे में ग्रामीण चौकसी की मांग भी कर रहे हैं. अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है.

तीसरी बार दूल्हा बने क्रिकेटर हार्दिक पांड्या, देखें सेलिब्रेशन की तस्वीरें

    follow google newsfollow whatsapp