जयपुरः खेत में घायल मिला पैंथर! ग्रामीणों की उड़ी नींद, इलाके में मचा हड़कंप

विशाल शर्मा

05 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 5 2022 12:27 PM)

Jaipur News: प्रदेश की राजधानी जयपुर के ग्रामीण इलाकों में पैंथर की दस्तक ने लोगों की नींद उड़ा रखी है. वन्यजीवों की रिहायशी इलाकों में बढ़ी हलचल से स्थानीय बाशिंदे भयभीत है. अब जमवारामगढ़ इलाके के गांव धलेर में भी पैंथर का मूवमेंट देखने को मिला है. यहां एक खेत में घायल अवस्था में पैंथर […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: प्रदेश की राजधानी जयपुर के ग्रामीण इलाकों में पैंथर की दस्तक ने लोगों की नींद उड़ा रखी है. वन्यजीवों की रिहायशी इलाकों में बढ़ी हलचल से स्थानीय बाशिंदे भयभीत है. अब जमवारामगढ़ इलाके के गांव धलेर में भी पैंथर का मूवमेंट देखने को मिला है. यहां एक खेत में घायल अवस्था में पैंथर मिलने से हड़कंप मच गया. पैंथर के मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई.

यह भी पढ़ें...

क्षेत्रवासियों के अनुसार आबादी क्षेत्र में अक्सर देखा गया है कि कई बार पैंथर भोजन-पानी की तलाश में आ जाते है और लोगों पर हमला कर देते है. यहीं नहीं कई बार राजधानी की सड़को पर भी पैंथर का मूवमेंट देखा गया है. जबकि कई बार पैंथर सड़क पर हादसे का शिकार भी हो जाते है.

आबादी इलाके में जब पैंथर आया तो ग्रामीण घरों में घुस गए. इस दौरान भूख प्यास की तलाश में भटक रहा पैंथर की वाहन से टक्कर हो गई. जिससे पैंथर घायल हो गया. इसके बाद घायल पैंथर पास में बने खेत मे जाकर छिप गया. वनकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची. पैंथर को ट्रेंकुलाइज करने के बाद उसे नाहरगढ़ ले गए. पशु चिकित्सक ड़ॉ. अशोक तंवर ने बताया कि पैंथर के शरीर पर पूर्व में लगी चोट के घाव बने हुए थे और घाव में कीड़े भी पड़ चुके थे.

    follow google newsfollow whatsapp