जालोर: असमय बारिश से फसलें चौपट, आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों समेत 25 भेड़ों की मौत

Naresh Bishnoi

05 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 5 2023 3:44 AM)

Jalore: राजस्थान मे शनिवार को अचानक मौसम ने करवट बदल ली. जिससे पश्चिमी राजस्थान के जालोर, बाड़मेर, सिरोही और पाली सहित अन्य जिलों मे आंधी-तूफान, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की खबरें सामने आई. जालोर मे आकाशीय बिजली ने अपना कहर बरपाया तो अलग-अलग जगहों पर दो लोगों व 25 भेड़ों की मौत हो गई […]

Rajasthantak
follow google news

Jalore: राजस्थान मे शनिवार को अचानक मौसम ने करवट बदल ली. जिससे पश्चिमी राजस्थान के जालोर, बाड़मेर, सिरोही और पाली सहित अन्य जिलों मे आंधी-तूफान, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की खबरें सामने आई. जालोर मे आकाशीय बिजली ने अपना कहर बरपाया तो अलग-अलग जगहों पर दो लोगों व 25 भेड़ों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए.

यह भी पढ़ें...

बारिश से जिले मे बहुतायत उत्पादन जीरे की फसल को भारी नुकसान हुआ. जिससे किसानों को नुकसान हो गया. आकाशीय बिजली गिरने की सूचना के बाद सांचौर विधायक व राजस्थान सरकार के मंत्री सुखराम विश्नोई व भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव ने दूरभाष पर जिला कलेक्टर निशांत जैन से बात कर पीड़ितो को उचित मुहावजा देने की बात की. जिला कलेक्टर ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से जिले मे हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर सकते लेकिन सरकार व प्रशासन की ओर से आपदा प्रबंधन व अन्य कोष से ज्यादा से ज्यादा मुहावजा पीड़ित परिवार को दिया जाएगा.

मौसम विभाग के कृषि केन्द्र केशवाना जालोर के कृषि मौसम वैज्ञानिक आनंद कुमार ने बताया कि मौसम पूर्वानुमान के तहत 4 मार्च से 7 मार्च तक जालोर जिले मे हल्की धूलभरी तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम केन्द्र जयपुर से प्राप्त सूचना के अनुसार एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के कुछ भागों में आगामी दिनों मे तेज गति की धूलभरी हवा के साथ हल्की बारिश होगी.

पश्चिमी राजस्थान के जालोर, बाड़मेर, पाली, जैसलमेर व जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ जिलों मे इन दिनों मौसम बदलकर हल्की बारिश हो सकती है. असमय हुई बारिश से व छाए बादलों से किसानों को चिंता मे डाल दिया है. बताया जा रहा है कि इस बार किसानों की फसल अच्छी थी लेकिन बारिश की वजह से फसलें खराब होने का डर सता रहा है.

राजस्थान पुलिस की खूबसूरत पुलिस ऑफिसर गिरफ्तार, देखें तस्वीरें

    follow google newsfollow whatsapp