जोधपुर: पाकिस्तान में यातना मिली तो भारत आए, यहां भी इनकी बस्ती पर चल गया बुलडोजर

Ashok Sharma

• 10:50 AM • 25 Apr 2023

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर जिले में पाक विस्थापित हिंदुओं की बस्ती पर जेडीए ने बुलडोजर चला दिया. जोधपुर विकास प्राधिकरण के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने सोमवार को ये कार्रवाई की. इसके बाद पाक विस्थापित धरने पर बैठ गए. तेज धूप में धरने पर बैठे पाक विस्थापितों का दर्द सामने आया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान […]

जोधपुर: पाकिस्तान में यातना मिली तो भारत आए, यहां भी इनकी बस्ती पर चल गया बुलडोजर

जोधपुर: पाकिस्तान में यातना मिली तो भारत आए, यहां भी इनकी बस्ती पर चल गया बुलडोजर

follow google news

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर जिले में पाक विस्थापित हिंदुओं की बस्ती पर जेडीए ने बुलडोजर चला दिया. जोधपुर विकास प्राधिकरण के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने सोमवार को ये कार्रवाई की. इसके बाद पाक विस्थापित धरने पर बैठ गए. तेज धूप में धरने पर बैठे पाक विस्थापितों का दर्द सामने आया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में मिल नरक जैसी प्रताड़ना से बचने लिए भारत आए पर यहां भी सुकूंन नहीं मिल रहा.

यह भी पढ़ें...

बिना किसी सूचना के जेडीए ने बस्ती उजाड़ दी. पाक विस्थापितों ने बताया कि गांव के सरपंच को रुपए देकर जमीनों पर अपने घर बनाए थे. किसी तरह का नोटिस नहीं दिया गया बल्कि सीधे कार्रवाई कर दी गई. इसे लेकर मंगलवार को पाक विस्थापितों ने जेडीए की कार्रवाई के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है.

परिवार के सिर भर अब छत नहीं
विस्थापित गणेश बिजाणी ने बताया कि कई मकान तोड़ दिए गए. वहां रहने वाले पूरी रात खुले में रहे. उनका सामान व परिवार सब सड़क पर आ गए. अगर नोटिस देते तो खाली कर कहीं दूसरी जगह ढूंढ लेते, लेकिन जेडीए ने कुछ लोगों के दबाव में यह कार्रवाई कर आशियाने उजाड़ दिए गए.

पत्थरबाजी में बुलडोजर के ड्राइवर का सिर फूटा
बोरानाडा थानाधिकारी देवीचंद ढाका ने समझाइश कर एक प्रतिनिधि मंडल को जिला प्रशासन के पास ज्ञापन देने पुलिस के साथ भेजा. ज्ञापन देने के बाद पाक विस्थापित धरने से उठ गए. गौरतलब है कि सोमवार को हुई कार्रवाई के दौरान विस्थापितों ने विरोध जताया था. इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई, जिससे जेडीए की जेसीबी क्षतिग्रस्त हुई और चालक का सिर फूट गया था.

इसे लेकर पुलिस थाना बोरानाडा में मामले भी दर्ज किए गए हैं. जेडीए की कार्रवाई में पाक विस्थापित हिंदुओं के 70 मकान तोडे़ गए थे जिनके परिवार अब खुली छत के नीचे रहने को मजबूर हैं.

नोटिस दिया गया था- जेडीए कमिश्नर
जेडीए कमिश्नर नवनीत कुमार का कहना है कि राजीव गांधी नगर के पास हमारी सरकारी जमीन है. जिस पर पाक विस्थापित रह रहे थे. हमने इनको नोटिस भी दिया था खाली करने का, लेकिन इन्होंने जगह खाली नहीं की है. कल हमारे प्रवर्तन निरीक्षक ने कार्रवाई शुरू की तो उनपर हमला किया गया. उनकी तरफ से थाने में मामला भी दर्ज किया गया है. जल्द ही हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे जिसने इस जमीन पर घर बनाने के बदले पाक विस्थापितों से पैसे लिए थे.

    follow google newsfollow whatsapp