नागौर: वीर तेजाजी मंदिर की नींव में मिली नकली चांदी की ईंट, जेजेपी नेता अजय चौटाला ने की थी दान

Kesh Ram

• 05:02 AM • 03 Mar 2023

Nagaur: नागौर के खरनाल स्थित वीर तेजाजी की जन्मस्थली में चल रहे मंदिर निर्माण के बीच लोगों की आस्था से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. हरियाणा के जेजेपी नेता अजय चौटाला की तरफ से चांदी की ईंट जो नींव में रखी थी वह नकली निकली है. इससे मंदिर का निर्माण करा रही अखिल भारतीय […]

Rajasthantak
follow google news

Nagaur: नागौर के खरनाल स्थित वीर तेजाजी की जन्मस्थली में चल रहे मंदिर निर्माण के बीच लोगों की आस्था से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. हरियाणा के जेजेपी नेता अजय चौटाला की तरफ से चांदी की ईंट जो नींव में रखी थी वह नकली निकली है. इससे मंदिर का निर्माण करा रही अखिल भारतीय वीर तेजा जन्मस्थली संस्थान के पदाधिकारी हैरान हैं. ईंट के नकली निकलने के बाद तरह-तरह की बातें होने लगी है, जिसके चलते आज संस्थान के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर पूरी स्थिति को स्पष्ट किया है. साथ ही चौटाला परिवार को भी स्थिति से अवगत कराया है. मामले में संस्थान अध्यक्ष सुखराम खुड़खुड़िया ने कहा कि चोटाला परिवार कल नागौर आएगा और आश्वस्त किया है कि स्थिति साफ करेंगे और यह ईंट नकली है तो दूसरी चांदी की ईंट नींव में रखेंगे.

यह भी पढ़ें...

दरअसल तेजाजी की जन्मस्थली खरनाल में मंदिर नवनिर्माण के लिए जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने 17 किलो चांदी की ईंट नींव में रखी और जोर शोर से मंदिर का निर्माण भी शुरू हो गया. चौटाला परिवार ने करोड़ों रुपए मंदिर निर्माण में देने का भी ऐलान किया और करीब 6 करोड़ रुपए अब तक मंदिर निर्माण के लिए दिए जा चुके. खरनाल में मंदिर निर्माण के लिए खुदाई का कार्य चल रहा हैं, गत 16 फरवरी को जेसीबी से खुदाई के दौरान जहां ईंट रखी थी वहां पर जेसीबी का पंजा लगा तो ईंट का एक कोना टूट गया, जिसके बाद यह पता चला कि ईंट में केवल ऊपरी परत ही चांदी की है, बाकि शीशा भरा हुआ. इससे कमेटी के मेंबर हैरान रह गए.

आनन-फानन में हरियाणा के चौटाला परिवार को सूचना दी लेकिन अभी तक चौटाला परिवार ने इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है. इसके चलते कमेटी पर सवाल उठने लगे तो आज अखिल भारतीय वीर तेजा जन्मस्थली संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखराम खुड़खुड़िया, महामंत्री भंवरलाल निबंड़ सहित पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर इस पूरे मामले में स्थिति स्पष्ट की.

हरियाणा का चौटाला परिवार एक बड़ा राजनैतिक परिवार है. इस परिवार ने तेजाजी का मंदिर बनाने के लिए करोड़ों रुपए देने का ऐलान किया है और पांच करोड़ की राशि दे भी चुके हैं, जिससे निर्माण चल रहा है, ऐसे में कमेटी का भी कहना है कि जो व्यक्ति मंदिर के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रहा है, वो कुछ लाख रुपए के लिए नकली ईंट क्यूं देगा. कमेटी को भी संदेह हैं कि चौटाला परिवार ने जिस व्यक्ति को ईंट बनाने की जिम्मेदारी दी या जिससे बनवाई वो गड़बड़ कर सकते हैं. संस्थान के पदाधिकारियों का कहना है कि जिस स्तर पर भी चूक हुई है. उसकी स्थिति साफ होनी चाहिए. तेजाजी को मानने वाले जाट समाज की आस्था से खिलवाड़ नहीं हो इसके लिए स्थिति स्पष्ट होनी चाहिये, इसी मंशा से संस्थान के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता की है.

ASP दिव्या मित्तल के रिसोर्ट पर चला बुलडोजर, खंडर बना आलीशान होटल, देखें

    follow google newsfollow whatsapp