राजसमंद: मुस्लिम युवक ने स्वेच्छा से अपनाया हिन्दू धर्म, श्रीनाथजी से प्रभावित होकर बदला धर्म

Devi Singh

• 04:32 AM • 23 Feb 2023

राजसमंद जिले के नाथद्वारा नगर में प्रभु श्रीनाथजी से प्रभावित होकर एक मुस्लिम युवक ने बुधवार को सनातन हिंदू धर्म अपना लिया. नाथद्वारा नगर के गणेश टेकरी पर बुधवार को हिन्दू सेवा संस्थान की पहली बैठक में नवीन कार्यकारणी का गठन किया गया. इस दौरान अपने मित्रों से साथ पहुंचे एक मुस्लिम युवक ने स्वेच्छा […]

Rajasthantak
follow google news

राजसमंद जिले के नाथद्वारा नगर में प्रभु श्रीनाथजी से प्रभावित होकर एक मुस्लिम युवक ने बुधवार को सनातन हिंदू धर्म अपना लिया. नाथद्वारा नगर के गणेश टेकरी पर बुधवार को हिन्दू सेवा संस्थान की पहली बैठक में नवीन कार्यकारणी का गठन किया गया. इस दौरान अपने मित्रों से साथ पहुंचे एक मुस्लिम युवक ने स्वेच्छा से हिन्दू धर्म अपनाया.

यह भी पढ़ें...

जानकरी के अनुसार संस्थान कि बैठक में पहुंचे गरीब नवाज कॉलोनी निवासी मुस्लिम युवक अली हसन ने सनातन संस्कृति और श्रीनाथजी से प्रभावित होकर हिन्दू धर्म अपनाने की इच्छा जताई. जिसपर सभी ने तालियां बजाकर स्वागत किया और युवक को तिलक लगाकर सनातन धर्म मे प्रवेश करवाया.

अली हसन ने बताया कि वह बचपन से हिन्दू भाइयों के साथ खेलकूद कर बड़ा हुआ और तभी से उसके मन मे हिन्दू धर्म के प्रति आस्था जागृत हुई और श्रीनाथजी से प्रभावित होकर उनकी प्रेरणा से आज हिन्दू धर्म अपनाया है,

इस दौरान संस्थान अध्यक्ष रतनसिंह ने जिले की नवनी कार्यकारणी में जिला धर्माचार्य प्रमुख गोपाल जोशी को संरक्षक, कोमल सोनी को महिला जिलाध्यक्ष सहित मुकेश कुमावत, प्रताप सिंह, मानवेन्द्र सिंह झालम, रीना कुंवर को पदाधिकारी बनाया गया. आपको बता दें कि फिलहाल युवक ने सनातन धर्म अपनाने की शिक्षा से प्रक्रिया पूरी की है अगर सब कुछ सही करता है तो आगामी दिनों में उसका हिंदू नामकरण और अन्य विधि विधान से कार्यक्रम संपन्न करवाया जाएगा.

शाही राजवाड़े परिवार में शादी, हाथी पर आया दूल्हा, पूरा शहर सजा

    follow google newsfollow whatsapp