सिरोही: पीएम मोदी आज करेंगे जल-जन अभियान का शुभारंभ, 10 करोड़ लोगों को जोड़ा जाएगा

Rahul Tripathi

16 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 16 2023 3:38 AM)

Sirohi news: आबूरोड स्थित ब्रह्माकुमारी संस्था के अंतराष्ट्रीय मुख्यालय से जल जन अभियान की शुरुआत की जा रही है. यह अभियान जलशक्ति मंत्रालय और ब्रह्माकुमारीज संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में आयेजित किया जा रहा है. इस राष्ट्रव्यापी अभियान का शुभारम्भ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. गुरुवार सुबह 11 बजे ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन में आयेजित कार्यक्रम में […]

Rajasthantak
follow google news

Sirohi news: आबूरोड स्थित ब्रह्माकुमारी संस्था के अंतराष्ट्रीय मुख्यालय से जल जन अभियान की शुरुआत की जा रही है. यह अभियान जलशक्ति मंत्रालय और ब्रह्माकुमारीज संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में आयेजित किया जा रहा है. इस राष्ट्रव्यापी अभियान का शुभारम्भ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. गुरुवार सुबह 11 बजे ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन में आयेजित कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली मौजूद रहेंगे. ब्रह्माकुमारीज के कार्यकारी महासचिव बीके मृतयूंजय ने कहा कि हम सभी मिलकर के भारत सरकार के साथ जल जन अभियान का शुरुआत कर रहे हैं. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी अपने कर कमलों से उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें...

जल-जन अभियान के लक्ष्य तहत देश भर में जलाशयों के सरंक्षण के लिए दस हजार जागरुकता कार्यक्रम चलाएंगे. जिसमे पांच हजार जलाशयों के जीर्णोद्धार की योजना भी शामिल हैं. जलशक्ति मंत्रालय के साथ मिलकर ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आठ महीने तक इस अभियान को देश भर में चलाया जाएगा.

जल जन अभियान का लक्ष्य जल शक्ति मंत्रालय के सयुंक्त तत्वाधान में जल सरंक्षण के लिए ब्रह्मकुमारी संस्था के 4 हजार दो 2 सौ सेवा केन्द्रों के माध्यम से जलाशयों का सरंक्षण, जीर्णोद्वार करने के साथ 10 करोड़ लोगों को इस मुहिम से जोड़ना भी है. इस दौरान कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अभिनेता नाना पाटेकर, महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह, कवि व लेखक मनोज मुन्तशिर, अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मोहिनी, बीके जयन्ति, संयुक्त मुख्य प्रशासिका बीके मुन्नी तथा संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय समेत वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

यह भी पढ़ें: बजट सत्र के दौरान घिर गई कांग्रेस सरकार! सीएम गहलोत से सदन में मांग लिया इस्तीफा, जानें

    follow google newsfollow whatsapp