बालोतरा के जिला बनने पर इस कांग्रेस विधायक की प्रतिज्ञा हुई पूरी, अब पहनेंगे जूता

Dinesh Bohra

17 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 17 2023 3:32 PM)

Barmer News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को राजस्थान में 19 नए जिलों की घोषणा की है. दरसअल, पिछले बजट के दौरान पचपदरा से कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला न बनाने पर विधानसभा के बाहर ही अपने जूते- चप्पल खोलकर ये ऐलान कर दिया था कि, जब तक बालोतरा को जिला […]

Rajasthantak
follow google news

Barmer News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को राजस्थान में 19 नए जिलों की घोषणा की है. दरसअल, पिछले बजट के दौरान पचपदरा से कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला न बनाने पर विधानसभा के बाहर ही अपने जूते- चप्पल खोलकर ये ऐलान कर दिया था कि, जब तक बालोतरा को जिला नहीं बनाया जाएगा तब तक जूते चप्पल नहीं पहनेंगे.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस के पचपदरा से विधायक मदन प्रजापत ने 2018 विधानसभा चुनाव से पहले बालोतरा की जनता से वादा किया था कि अगर आप कांग्रेस को वोट दोगे तो बालोतरा को जिला जरूर बनाऊंगा. उसी के बाद से ही लगातार मदन प्रजापत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर दबाव बना रहे थे. पिछले साल भर में सर्दी, गर्मी या चाहे बारिश रही हो विधायक मदन प्रजापत विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हो या भारत जोड़ो यात्रा में, हर कहीं विधायक प्रजापत नंगे पैर ही नजर आए. यहां तक कि विधायक प्रजापत ने यह भी कह दिया था कि इस बार बालोतरा को जिला नहीं बनाया जाता है तो उनका चुनाव लड़ने का भी कोई मकसद नहीं.

बीजेपी कसती थी तंज
विधानसभा में विपक्ष के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ मदन प्रजापत को जूते-चप्पल छोड़ने को लेकर कई बार तंज कस चुके हैं. इतना ही नहीं बाड़मेर जिले में बीजेपी के कई नेता भी मदन प्रजापत पर नंगे पांव घूमने को लेकर कई बार तंज कसते नजर आए थे.

बाड़मेर का बालोतरा कस्बा औद्योगिक नगरी के नाम से जाना जाता रहा है, जो अब जिला बन चुका है. बालोतरा में कपड़े की कई इकाइयां हैं, जहां से कपड़ा प्रदेश के अन्य हिस्सों सहित देशभर में सप्लाई किया जाता रहा है. वहीं पोपलीन नाईटी का सबसे बड़ा कारोबार भी बालोतरा में ही होता है.

बालोतरा में हैं अब एशिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी
राजस्थान सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट पचपदरा रिफाइनरी जो पहले बाड़मेर जिले का हिस्सा था. बालोतरा जिला बनने के बाद पचपदरा की निर्माणाधीन रिफाइनरी भी बालोतरा में शामिल हो गया है. बालोतरा की कुल आबादी 25 लाख के करीब है.

    follow google newsfollow whatsapp