सियासी घमासान के बाद एसीबी ने वापस लिया फरमान, अब भ्रष्टाचारियों के नाम होंगे उजागर

शरत कुमार

06 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 6 2023 3:23 PM)

Rajasthan News: राजस्थान में भ्रष्ट अफसरों के नाम उजागर नहीं करने का आदेश जारी किया गया था. लेकिन फरमान पर सियासत तेज होने के बाद अब एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने वापस ले लिया है. साथ ही शुक्रवार को पकड़े गए भ्रष्टाचारियों की तस्वीर भी जारी कर दी गई. गौरतलब है कि राजस्थान में ACB […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में भ्रष्ट अफसरों के नाम उजागर नहीं करने का आदेश जारी किया गया था. लेकिन फरमान पर सियासत तेज होने के बाद अब एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने वापस ले लिया है. साथ ही शुक्रवार को पकड़े गए भ्रष्टाचारियों की तस्वीर भी जारी कर दी गई.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि राजस्थान में ACB घूसखारों की पूरी जानकारी भी शेयर करती थी. लेकिन एसीबी किसी भी भ्रष्ट कर्मचारियों को ट्रैप करने के बाद उनके नाम और फोटो जारी करने के आदेश दिए थे. बुधवार को जारी आदेश में कहा गया कि एसीबी सिर्फ विभाग का नाम और पद ही सावर्जनिक कर सकती है. यह आदेश एसीबी के नए अतिरिक्त प्रभार लेने वाले डीजी हेमंत प्रियदर्शी ने जारी किया था.

इस आदेश में यह भी कहा गया है कि जिस ट्रैप आरोपी को पकड़ा जाएगा, उसकी सुरक्षा और मानवाधिकार की जिम्मेदारी ट्रैप करने वाले अधिकारी की होगी. जिसके बाद सियासी घमाासन भी मचा. आदेश जारी होने के बाद जहां एक ओर विपक्ष ने इस मामले में सरकार और एसीबी को जमकर घेरा. वहीं, दूसरी ओर सरकार के मंत्री भी आदेश से असहमत नजर आए.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन जिलों में कड़ाके की ठंड, पानी बना बर्फ, अगले 4-5 दिन तक शीत लहर का अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp