Rajasthan: भयंकर तूफान से मोबाइल टावर उखड़े, बिजली सेवाएं ठप्प, दोपहर में छाया अंधेरा

Dinesh Bohra

29 May 2023 (अपडेटेड: May 29 2023 12:51 AM)

Sand Storm in Rajasthan: राजस्थान के रेगिस्तान में तूफ़ान ने जमकर तबाही मचा दी है. 70 से 80 किलोमीटर की रफ्तार से चलती तेज हवाओं में कई जगह टिन शेड उड़ गए तो दूसरी तरफ मोबाइल टॉवर तक जमीन पर गिरकर धराशायी हो गए है. तूफान ने जहां विद्युत विभाग को लाखों रुपए का नुकसान […]

Rajasthantak
follow google news

Sand Storm in Rajasthan: राजस्थान के रेगिस्तान में तूफ़ान ने जमकर तबाही मचा दी है. 70 से 80 किलोमीटर की रफ्तार से चलती तेज हवाओं में कई जगह टिन शेड उड़ गए तो दूसरी तरफ मोबाइल टॉवर तक जमीन पर गिरकर धराशायी हो गए है. तूफान ने जहां विद्युत विभाग को लाखों रुपए का नुकसान पहुंचाया है तो सैकड़ों गांव में बिजली की आपूर्ति भी पूरी तरह से ठप्प हो गई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तेज बारिश, मेघगर्जना के साथ आंधी, ओलावृष्टि और तूफानी बारिश की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग की चेतावनी राजस्थान के बाड़मेर में सटीक साबित हुई, जब दोपहर बाद मौसम ने अचानक ही पलटी मार दी. कई ग्रामीण इलाकों में जबरदस्त ओलावृष्टि हुई तो कई गांवों में तेज हवाओं के साथ बादलों की काली घटाओं के चलते दिन में भी रात सरीखा अंधेरा छा गया. तेज हवाएं इतनी कि बाड़मेर जिले के पादरू गांव की सब्जी मंडी के टिन शेड तक उड़ कर सड़को पर फैल गए। आडेल गांव में तो मोबाइल का टॉवर तक नीचे गिर गया, जिससे लोगों के मोबाइल तक खिलौना बनकर रह गए. गनीमत रही की टॉवर गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ.

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए सर्तक रहने के आदेश

बाड़मेर के जिला कलक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने जिले के तमाम एसडीएम, तहसीलदार समेत पटवारियों को अपने-अपने इलाकों में आमजन को सतर्क करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही आमजन से अपील की है कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए सावधानी बरतें. इसके साथ ही तूफान प्रभावित इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के साथ नागरिक सुरक्षा दल और रेस्क्यू टीमों को भी अलर्ट मोड़ पर रखा गया है.

    follow google newsfollow whatsapp