भारत जोड़ो यात्रा का विरोध कर रहे गुर्जर अब करेंगे राहुल गांधी का स्वागत, आखिरकार बनी बात

विशाल शर्मा

01 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 1 2022 4:14 PM)

Rajasthan News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने वाले ही अब राहुल गांधी का स्वागत करते हुए नजर आएंगे. लम्बे समय से गुर्जर नेताओं और राज्य सरकार के बीच चल रहा गतिरोध आखिरकार थम गया है. गुर्जर प्रतिनिधिमंडल और राज्य सरकार के बीच वार्ता पांचवे दिन सफल हुई. वार्ता के बाद मंत्री […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने वाले ही अब राहुल गांधी का स्वागत करते हुए नजर आएंगे. लम्बे समय से गुर्जर नेताओं और राज्य सरकार के बीच चल रहा गतिरोध आखिरकार थम गया है. गुर्जर प्रतिनिधिमंडल और राज्य सरकार के बीच वार्ता पांचवे दिन सफल हुई.

यह भी पढ़ें...

वार्ता के बाद मंत्री अशोक चांदना और गुर्जर नेता विजय बैंसला ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया. मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि बैकलॉग को लेकर एक कमेटी बनाई गई है. एक महीने में कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. वहीं मेडिकल कॉलजों में एमबीसी छात्रों को विशेष छूट मिलेगी. एससी-एसटी की तरह ही एमबीसी छात्रों को छूट मिलेगी. साथ ही छात्रवृत्ति को लेकर 75 प्रतिशत मुद्दे सुलझ गए हैं.

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि यह कोई चुनावी यात्रा नहीं है. बल्कि भारत जोड़ो यात्रा एक सफल यात्रा है. देश के हर व्यक्ति को यात्रा से जुड़ना चाहिए. इसके आलावा वार्ता के बाद विजय बैंसला ने कहा कि कई समय से बैकलॉग को लेकर मांग चल रही थी.

चांदना ने कहा- इससे राजस्थान में एमबीसी छात्रों का सपना पूरा होना था और आज से इसकी शुरुआत हो गई है. सरकार ने हर भर्ती में बैकलॉग देने की मांग मान ली है. बैकलॉग और अन्य कई मांगों पर सहमति बन गई है. राज्य सरकार की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया. 30 दिन में कमेटी को अपनी रिपोर्ट देनी होगी. वही राहुल गांधी का विरोध करने के सवाल पर गुर्जर नेता विजय बैंसला ने कहा कि राजस्थान अतिथियों का स्वागत करता है. राहुल गांधी का भी अब स्वागत करेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp