जयपुर: गुलाबी नगरी में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, जानें किस स्पॉट पर पहुंचे रिकॉर्ड तोड़ सैलानी!

विशाल शर्मा

27 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 27 2022 9:01 AM)

Jaipur news: पर्यटन सीजन शुरू होते ही गुलाबी नगरी जयपुर के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार होने लगा है. क्रिसमस के दिन जयपुर में पिछले 3 साल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर 47 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे. पर्यटकों की आवाजाही से होटल सहित टूरिज्म इंडस्ट्री में भी रौनक […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur news: पर्यटन सीजन शुरू होते ही गुलाबी नगरी जयपुर के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार होने लगा है. क्रिसमस के दिन जयपुर में पिछले 3 साल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर 47 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे. पर्यटकों की आवाजाही से होटल सहित टूरिज्म इंडस्ट्री में भी रौनक देखने को मिली.

यह भी पढ़ें...

पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग की उपनिदेशक कृष्णकांता शर्मा ने बताया कि कोरोना की मार के बाद 3 साल बाद फिर से पर्यटन स्थलों पर रौनक देखने को मिली है. गुलाबी नगरी में रिकॉर्ड तोड़ पर्यटकों का पहुंचना शुरू हुआ है. इस बार बड़ी संख्या में देशी पर्यटक गुलाबी नगरी के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर पहुंच रहे हैं.

पर्यटन सीजन के पहले दिन क्रिसमस पर ही इस बार रिकार्ड तोड़ 47 हजार के करीब पर्यटक आए. सर्वाधिक पर्यटकों की पहली पसंद आमेर महल का रहा. क्रिसमस पर 13 हजार 132 पर्यटक आमेर महल देखने पहुंचे. पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग को क्रिसमस पर एक दिन में ही जयपुर से करीब 5 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है.

    follow google newsfollow whatsapp