ओम बिरला ने ऑस्ट्रेलियाई संसद के अध्यक्ष से की मुलाकात, दोनों नेताओं ने इन प्रमुख मुद्दों पर की चर्चा, जानें

चेतन गुर्जर

• 09:52 AM • 12 Mar 2023

Rajasthan News: बहरीन के दौरे पर पहुंचे लोकसभा स्पीकर ने ऑस्ट्रेलिया की संसद के अध्यक्ष मिल्टन डिक से भेंट की है. मुलाकात के दौरान उन्होंने डिक को जी 20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आने का न्यौता भी दिया. दोनों नेताओं के बीच अहमदाबाद टेस्ट और होली महोत्सव पर भी चर्चा हुई. डिक […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: बहरीन के दौरे पर पहुंचे लोकसभा स्पीकर ने ऑस्ट्रेलिया की संसद के अध्यक्ष मिल्टन डिक से भेंट की है. मुलाकात के दौरान उन्होंने डिक को जी 20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आने का न्यौता भी दिया. दोनों नेताओं के बीच अहमदाबाद टेस्ट और होली महोत्सव पर भी चर्चा हुई. डिक ने भारत की जी 20 की अध्यक्षता को बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इससे पूरी दुनिया को नई दिशा मिलेगी.

यह भी पढ़ें...

मिल्टन डिक ने भारतीय लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से बातचीत में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की भारत यात्रा का भी उल्लेख किया. दोनों नेताओं ने भारत में होने वाली QUAD की बैठक को लेकर चर्चा की. ओम बिरला ने सीपीयू कॉन्फ्रेंस को भारत और ऑस्ट्रेलिया के नजरिए से महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि भारतीय सांसद अपराजिता सारंगी की जीत में ऑस्ट्रेलिया की महत्वपूर्ण भूमिका है.

गौरतलब है कि बहरीन की राजधानी मनामा में आयोजित हो रही अंतर संसदीय संघ की 146वीं सभा में भाग लेने के लिए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय दल गुरुवार को भारत से रवाना हुआ था. वहां बिरला ने कई महत्वपूर्ण नेताओं से बातचीत करके भारत के साथ संबंधों को और मजबूत करने पर बल दिया.

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट के सामने कैंडिडेट उतारेंगे ओवैसी, कहा- पायलट-गहलोत लड़ाई में जनता का हाल हुआ बुरा

    follow google newsfollow whatsapp