राजस्थान में आज भी बारिश का अलर्ट, आगामी 4 दिनों को लेकर मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी, जानें

राजस्थान तक

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 19 2023 8:22 AM)

Rajasthan News: मौसम विभाग ने शनिवार को भी राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर अभी एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. शनिवार को जोधपुर, उदयपुर, कोटा व जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: मौसम विभाग ने शनिवार को भी राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर अभी एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. शनिवार को जोधपुर, उदयपुर, कोटा व जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश, अचानक तेज हवाएं 30-40 Kmph दर्ज होने की संभावना है. वहीं शनिवार को राजस्थान में अधिकतम तापमान चित्तौड़गढ़ में 34.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सीकर में 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों को लेकर भी चेतावनी जारी की है. जयपुर मौसम केंद्र ने बताया कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 19 मार्च से राज्य के ऊपर प्रभावी होगा. जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर संभाग में 19-20 मार्च को तीव्र मेघगर्जन, आंधी और बारिश में बढोतरी होगी. इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है. मेघगर्जन, बारिश गतिविधियों में 21-22 मार्च को कुछ कमी होने तथा केवल छुटपुट स्थानों पर आंधी बारिश दर्ज होने की संभावना है.

पिछले 24 घंटों में ये रहा प्रदेश में मौसम का हाल
पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवाओं के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सपोटरा, करौली में 64 mm जबकि पश्चिमी राजस्थान के मेड़ता, नागौर में 8mm दर्ज की गई है.

धारीवाल ने दिया कोटा में बारिश से हुए नुकसान का सर्वे कराने का निर्देश
राजस्थान में कुछ दिनों से बारिश और ओले गिरने के चलते कई जिलों में किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है. कोटा में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने बारिश व ओलों से खराब हुई फसलों का सर्वे कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने कोटा में हुए नुकसान के बारे में जिला प्रशासन के अधिकारियों से जानकारी भी ली.

राजस्थान को सीएम गहलोत ने दी बड़ी सौगात, 19 नए जिलों के साथ 3 नए संभाग भी गठित, यहां जानिए पूरी डिटेल

    follow google newsfollow whatsapp