बच्चों की यूनिफॉर्म का मामला: शिक्षा मंत्री कल्ला बोले- केंद्र ने नहीं दिए सिलाई के पैसे

Ashok Sharma

02 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 2 2022 6:52 AM)

Jodhpur News: राजस्थान में स्कूल यूनिफॉर्म के कपड़े की सिलाई के लिए सिर्फ 200 रुपए देने के फैसले पर भाजपा की ओर से घेरे जाने के बाद शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने मोदी सरकार के पाले में गेंद फेंक दी है. जोधपुर में उन्होंने कहा कि समग्र शिक्षा अभियान के तहत केंद्र सरकार का 60 […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: राजस्थान में स्कूल यूनिफॉर्म के कपड़े की सिलाई के लिए सिर्फ 200 रुपए देने के फैसले पर भाजपा की ओर से घेरे जाने के बाद शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने मोदी सरकार के पाले में गेंद फेंक दी है. जोधपुर में उन्होंने कहा कि समग्र शिक्षा अभियान के तहत केंद्र सरकार का 60 फीसदी अनुदान होता है. केंद्र ने सिर्फ कपड़े में अनुदान दिया, सिलाई के लिए राशि नहीं दी है. भाजपा वालों को मोदीजी से कहना चाहिए कि वह भी अनुदान दे. राज्य सरकार अपने राजकोष से हर छात्र को 200 रुपए सिलाई के लिए अनुदान दिया है.

यह भी पढ़ें...

कला उत्सव में शिरकत करने पहुंचे शिक्षा मंत्री कल्ला से जब पूछा गया कि प्रदेश में कला से जुड़े विषय संगीत चित्रकला और अन्य के अध्यापकों की भर्ती कई साल से नहीं हुई. सवाल यह भी उठा कि कई स्कूलों में तो बिना अध्यापक के ही बच्चों को प्रवेश मिल रहे हैं, इन की भर्ती कब होगी. इस पर शिक्षा मंत्री ने जवाब दिया कि 2018 में भाजपा सरकार ने भर्ती रोक दी थी. अब हम इसका रिव्यू कर रहे हैं, जल्दी इसको लेकर फैसला लिया जाएगा.

मंडोर स्थित किसान कन्या विद्यालय में आयोजित इस कला उत्सव समारोह में प्रदेश के सभी 33 जिलों के 660 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. इस दो दिवसीय समारोह का समापन शुक्रवार को होगा. जिसमें अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों का राज्य स्तर के लिए का चयन किया जाएगा. कार्यक्रम में जोधपुर महापौर कुंती देवड़ा सहित शहर के तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

    follow google newsfollow whatsapp