Rajasthan Weather: कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने जारी किया ओलावृष्टि का अलर्ट

राजस्थान तक

29 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 29 2023 9:38 AM)

Rajasthan Weather: राजस्थान में कंपकंपा देने वाली ठंड के साथ मावठ की शुरूआत हो चुकी है. 24 और 25 जनवरी को जिले में मावठ की शुरूआत हुई. अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार डाप्लर राडार 29 जनवरी, […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में कंपकंपा देने वाली ठंड के साथ मावठ की शुरूआत हो चुकी है. 24 और 25 जनवरी को जिले में मावठ की शुरूआत हुई. अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार डाप्लर राडार 29 जनवरी, प्रातः 0510 बजे के अनुसार हल्के से मध्यम बारिश वाले बादल दक्षिण से उत्तर की ओर आगे बढ रहे हैं. जिससे हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस अवधि के दौरान जयपुर, टोंक, अलवर जिलों में कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. वहीं पाली, अलवर, जयपुर, दौसा, भरतपुर और सीकर में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें...

वहीं दौसा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, पाली, कोटा, बूंदी, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, अजमेर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस अवधि के दौरान जयपुर, अजमेर, नागौर जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना भी बताई गई है.

बदलते मौसम ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बारिश से गेहूं को फसल को फायदा मिलेगा तो वहीं सरसों की फसल में अब नुकसान होने की बात कही जा रही है. वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है, इससे कहीं ने कहीं किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ सकती है. पहले पाले के कारण फसल में नुकसान हुआ और अब ओलावृष्टि की चेतावनी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बारिश से आम लोगों के लिए राहत की बात है कि बारिश के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और ठंड का असर कम होने लगेगा. लेकिन किसानों के लिए यह बारिस आफत बन सकती है.

मरू महोत्सव 2023: जैसलमेर में 3 से 5 फरवरी तक रहेगी धूम, दिलचस्प प्रतियोगिताओं के लिए आवेदन शुरू

    follow google newsfollow whatsapp