Rajasthan Weather today: तीन दिनों तक लू के थपेड़े फिर उदयपुर, कोटा, जोधपुर में होगी झमाझम बारिश

राजस्थान तक

07 May 2024 (अपडेटेड: May 7 2024 8:09 PM)

Rajasthan Weather today: मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 7 मई को जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेंटीग्रेट रहने के आसार हैं.

तस्वीर: इंडिया टुडे.
follow google news

राजस्थान (Rajasthan weather update) में  आगामी 2-3 दिन दिनचर्या काफी कठिनाई भरा रह सकता है. अगले दो-तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहने के कारण तापमान 2-3 डिग्री  सेल्सियस बढ़ने की संभावना है. इससे लू (heat wave) के थपेड़े झेलने पड़ सकते हैं. 10-11 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) सक्रिय होने से उदयपुर, कोटा, जोधपुर (Jodhpur news) संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ आंधी बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण 11 मई से तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने और लू से राहत मिलेगी. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 7 मई को जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेंटीग्रेट और 8-9 मई को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर व भरतपुर, कोटा संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड होने के आसार हैं. इस दौरान लू के थपेड़े घरों में दुबकने पर मजबूर करेंगे. 

10 मई से गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक 10 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, राजसमंद, सलूंबर,  कोटा, जोधपुर, फलोदी, जैसलमेर, बाड़मेर, बालोतरा  में कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ आंधी बारिश होने के आसार हैं. इसके प्रभाव से 11 मई से तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखी जा सकती है.

    follow google newsfollow whatsapp