Rajasthan Weather today: चूरू में तापमान 0.5 डिग्री पर पहुंचा, कोहरे और ठंडी हवाओं से जनजीवन प्रभावित

Vijay Chauhan

27 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 27 2022 8:10 AM)

Rajasthan Weather today: चूरू जिले में न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री पर पहुंच गया है. देर शाम से ही चल रही ठंडी हवाओं के कारण पारा जमाव बिंदु के इर्दगिर्द आ गया जो फसल के लिये नुकसान पहुचाने वाला है तो वहीं आम जनजीवन को भी अस्त व्यस्त कर रहा है. हाड़ कपा देने वाली सर्दी […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather today: चूरू जिले में न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री पर पहुंच गया है. देर शाम से ही चल रही ठंडी हवाओं के कारण पारा जमाव बिंदु के इर्दगिर्द आ गया जो फसल के लिये नुकसान पहुचाने वाला है तो वहीं आम जनजीवन को भी अस्त व्यस्त कर रहा है. हाड़ कपा देने वाली सर्दी के कारण शाम होते-होते बाजारों में विरानी छाने लगती है. लोग जगह-जगह अलाव जलाकर सर्दी दूर भगाने का प्रयास करते नजर आए.

यह भी पढ़ें...

पिछले 5 दिनों की तरह आज भी दिन की शुरुआत कोहरे से हुई. सुबह 10 बजे बाद तक कोहरे का असर दिखाई दे रहा है. कोहरे के कारण 50 मीटर की दूरी पर भी कुछ नजर नहीं आ रहा है. घने कोहरे के कारण सुबह करीब 5 ट्रेनें देरी से पहुंची. तो वहीं वाहन भी बहुत धीमी गति से रेंगते हुए चलते दिखाई दिए. जो हॉर्न हेडलाइट और इंडिकेटर के सहारे चल रहे थे.

मौसम विभाग के अनुसार चूरू का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो तापमान और भी नीचे जाएगा. सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दिसंबर माह के अंत में सर्दी के तेवर पूरी तरह से बदल गए हैं. 2 दिन से चल रही सर्द हवा ने लोगों को अब धूप में भी ठिठुरा दिया. शीत लहर के चलने से शहर से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हुआ.

यह भी पढ़ें: RPSC Paper Leak: दूसरे विषयों के भी पेपर हुए लीक! पुलिस को आशंका, हो रही छानबीन

सड़कों व बाजारों में लोगों की चहल-पहल कम ही नजर आ रही है. यही कारण है कि सुबह शाम लोग जगह-जगह अलाव से तपते हुए नजर आए. किसानों ने बताया कि कोहरा रबी की फसलों के लिए लाभकारी है. 1 सप्ताह से लगातार ठंड व उसके साथ आ रहे घने कोहरे में सर्दी का असर तेज हो गया जहां खेती में खड़ी गेहूं की फसलों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

RPSC Paper Leak: उदयपुर, जोधपुर और झुंझुनू से पकड़े गए 8 डमी कैंडिडेट, सभी पर होगी यह कार्रवाई

    follow google newsfollow whatsapp