केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल और गहलोत से कहा- कोरोना बढ़ रहा है, देशहित में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ स्थगित करें

राजस्थान तक

21 Dec 2022 (अपडेटेड: Jan 18 2023 3:49 AM)

Bharat Jodo Yatra: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा कि चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए. पत्र में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा कि चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए. पत्र में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए और मास्क-सैनिटाइजर के उपयोग को लागू किया जाए. पत्र में यह भी कहा गया कि केवल वैक्सीन लगवा चुके लोग ही यात्रा में शामिल हों.

यह भी पढ़ें...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र के द्वारा राहुल और सीएम गहलोत को कहा कि यदि कोविड प्रोटोकॉल का पालन संभव नहीं है तो सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति को देखते हुए भारत जोड़ो यात्रा को राष्ट्रीय हित में स्थगित कर दिया जाए. पत्र में कहा गया है कि यात्रा में जुड़ने से पहले और बाद यात्रियों को आइसोलेट किया जाए, जिससे दूसरे राज्य में यह महामारी न फैले.

साथ ही मंत्री ने लिखा कि देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को देश हित में स्थगित की जाए. मंत्री ने लिखा कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा चल रही है, जिससे देशभर के लिए शामिल हो रहे हैं. इससे राजस्थान में कोविड फैलने का खतरा बहुत बड़ा हुआ है. यात्रा में शामिल होने के बाद बहुत लोगों में कोविड के लक्षण दिख रहे हैं. मंत्री ने कहा कि हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में से वापस लौटने के बाद कोविड़ पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि यात्रा में कोविड महामारी फैल रही है.

वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज सुबह 11 बजे कोरोना पर रिव्यू मीटिंग भी बुलाई है. चीन, अमेरिका, जापान में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्र ने राज्यों को एडवाइजरीजारी की है. इसमें जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पॉजिटिव रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है. जिससे देश में जीनोम टेस्टिंग के जरिए कोरोना के नए वेरिएंट के बारे में पता सकेगा. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने NCDC और ICMR को भी पत्र भेजा है. इस चिट्ठी में जीनोम सीक्वेंसिंग पर खास ध्यान देने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें: अलवर में राहुल गांधी की VIP सुरक्षा में लगी रही पुलिस, उधर बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 1 जयपुर एडमिट

    follow google newsfollow whatsapp