Video: बार-बार गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर बरसे उपेन यादव, बोले- ‘मुझे गोली मरवा दो, पीछा छूट जाएगा’

विशाल शर्मा

08 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 8 2023 5:18 PM)

Rajasthan News: राजस्थान में बेरोजगारों की आवाज उठाना मानो गुनाह सा हो गया है. यहां बदमाशों को आंख दिखाने के बजाय पुलिस बेरोजगारों पर जुल्म ढा रही है. यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव को बीते दो दिन में दो बार जेल में डाला गया […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में बेरोजगारों की आवाज उठाना मानो गुनाह सा हो गया है. यहां बदमाशों को आंख दिखाने के बजाय पुलिस बेरोजगारों पर जुल्म ढा रही है. यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव को बीते दो दिन में दो बार जेल में डाला गया है. पहले अजमेर में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज हुआ और फिर बुधवार रात जयपुर में उपेन यादव सहित 8 युवकों को फिर से हिरासत में लिया गया है. इस दौरान उपेन यादव ने कहा कि बार-बार गिरफ्तार करने से अच्छा है उन्हें गोली मरवा दी जाए.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के बेरोजगारों ने बुधवार को पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा के आवास के पास नेहरू पार्क के आगे धरना दिया था. वहां बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में बेरोजगार मंत्री के घर का देर रात तक घेराव करके बैठे रहे. लेकिन कुछ देर बाद पुलिस ने सभी बेरोजगारों को 3 मिनट का अल्टीमेटम देते हुए धरना खत्म करने की चेतावनी दी. लेकिन फिर भी बेरोजगार डटे रहे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान पुलिस ने सभी बेरोजगारों को खदेड़ते हुए उपेन यादव समेत 8 युवकों को हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें: शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बजट को लेकर दिया बड़ा संकेत, जानें किस वर्ग पर रहेगा सबसे ज्यादा फोकस

बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि हम फिर आएंगे, फिर लड़ेंगे. चाहे कितना भी जेल में डाल दे लेकिन युवा बेरोजगारों के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे. चाहे जान भी क्यों नहीं चली जाए. उन्होंने सरकार से कहा कि वो युवाओं की आवाज उठा रहे हैं और उन्हें बार-बार गिरफ्तार किया जा रहा है. ऐसे में अच्छा है उन्हें गोली मरवा दो, पीछा छूट जाएगा.

उपेन यादव ने मंत्री ने कहा कि रमेश मीणा अपने वादे से मुकर गए. पंचायती राज जेईएन भर्ती मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं पहले बजट में की गई घोषणाएं आज तक पूरी नहीं हो पाई है. ऐसे में अगर जल्द से जल्द बेरोजगारों की लंबित मांगों को पूरा नहीं किया गया तो बेरोजगार युवा आने वाले वक्त में कांग्रेस के खिलाफ गांव-ढाणी तक जागरूकता मार्च निकालेंगे.

यह भी पढ़ें: अडानी के साथ इस तस्वीर को लेकर क्यों घिरी गहलोत सरकार? क्या है एमओयू का मामला, जानें पूरी डिटेल

    follow google newsfollow whatsapp