Video: सरिस्का वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में पैंथर ने लंगूर को दौड़ाकर दबोचा

Himanshu Sharma

20 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 20 2024 5:36 PM)

सफारी के दौरान करणा का बास पांडुपोल रोड पर एक लेपर्ड बंदर का शिकार करता नजर आया.

follow google news

सरिस्का (sariska wildlife) वन अभयारण्य से एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो (hunting video) में पर्यटकों के सामने ही एक तेंदुए ने लंगूर को खदेड़ लिया. लंगूर जान बचाकर भागा. कुछ ही दूरी पर पेड़ था. इससे पहले की लंगूर छलांग लगाकर पेड़ पर चढ़ता उससे पहले ही तेंदुए ने झपट्‌टा मारकर लंगूर को दबोच लिया. फिर उसे लेकर झाड़ियों में ओझल हो गया. ये नजारा किसी पर्यटक ने अपने कैमरे में कैद कर लिया जो अब वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें...

सफारी के दौरान करणा का बास पांडुपोल रोड पर एक लेपर्ड बंदर का शिकार करता नजर आया. इस दौरान लेपर्ड ने बंदर के पीछे दौड़ लगाई व उसको दबोच लिया. यह पूरा मामला नेचर गाइड अर्जुन और राजू ने अपने मोबाइल पर कैद कर लिया. साथ ही सरिस्का घूमने आए पर्यटकों ने भी इस दृश्य को अपने मोबाइल में कैद किया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. सरिस्का का यह मामला देश-विदेश में अब वायरल हो रहा है. 

सरिस्का में इस समय 33 बाघ व 300 से ज्यादा लेपर्ड, हिरण, बारहसिंगा, नीलगाय, चीतल सहित सैकड़ों तरह की प्रजातियों के पशु पक्षी मौजूद हैं. 886 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले सरिस्का में नदी-नाले तालाब मौजूद हैं. साल 2005 में सरिस्का बाघ विहीन हो गया था. उसके बाद पहली बार देश में बाघों को एयरलिफ्ट करके सरिस्का में शिफ्ट किया गया. उसके बाद से यहां बाघों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp