जब फैमिली कार के पीछे पड़ी बाघिन, सांसें रोक देने वाला Video आया सामने

राजस्थान तक

09 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 3:00 PM)

रणथंभौर नेशनल पार्क (ranthambore national park) में स्थित त्रिनेत्र गणेश मन्दिर मार्ग पर एक कार के पीछे बाघिन (tigress sultana viral video) ने दौड़ लगा दी.

follow google news

कार के पीछे डॉगी को गुस्से में भौंकते और दौड़ते हुए तो आपने बहुत बार देखा होगा. क्या होगा जब अचानक एक शेरनी कार के पीछे दौड़ने लगे. कार में बैठे सवारों की क्या हालत होगी. कार के ड्राइवर के तो हाथ-पांव सुन्न हो जाएंगे. ऐसा ही एक वाकया सवाई माधोपुर (Sawai madhopur news) में हुआ है.

यह भी पढ़ें...

रणथंभौर नेशनल पार्क (ranthambore national park) में स्थित त्रिनेत्र गणेश मन्दिर मार्ग पर एक कार के पीछे बाघिन (tigress sultana viral video) ने दौड़ लगा दी. कार सवारों समेत ड्राइवर की सांसें फूल गईं. दिल की धड़कने बढ़ गईं और पैर जड़वत होने लगे. जैसे-तैसे कार चालक कार भगाता रहा और बाघिन उसका पीछा करती रही. करीब 5 मिनट तक बाघिन कार के पीछे दौड़ती रही. 

बाघिन सुल्ताना थी वो?

माना जा रहा है कि कार के पीछे दौड़ने वाली टाइग्रीस बाघिन सुल्ताना थी. वन्यजीव विशेषज्ञों की मानें तो सुल्ताना अपने शावकों के साथ अक्सर त्रिनेत्र गणेश मंदिर के आसपास देखी जाती है. हालांकि उसने आज तक किसी  कार का पीछा नहीं किया है. हां एक बार सफारी के दौरान एक जिप्सी के पीछे जरूर दौड़ी थी. बाघिन सुल्ताना रणथम्भौर नेशनल पार्क की युवा और एग्रेसिव बाघिन है जो अक्सर चर्चाओं में रहती है.

लोग बोले- अच्छा हुआ बाइक पर नहीं थे लोग

जिसने भी वीडियो देखा उसने यही कहा कि अच्छा हुआ बाइक पर सवार नहीं थे वरना अनहोनी हो सकती थी. हालांकि इस पूरे मामले में वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट की प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है.

    follow google newsfollow whatsapp