7 साल की बच्ची की 38 साल के अधेड़ से करवाई शादी, पुलिस ने मारी रेड तो सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई

Umesh Mishra

24 May 2023 (अपडेटेड: May 24 2023 8:29 AM)

Seven year old girl got married: राजस्थान के धौलपुर में बाल विवाह का बहुत ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां खेलने-कूदने की उम्र में ही एक 7 साल की मासूम बच्ची को साढ़े चार लाख में बेच दिया गया और फिर उसका विवाह एक 38 साल के व्यक्ति के करवा दिया. हालांकि पुलिस ने […]

7 वर्षीय मासूम बच्ची की 38 साल के अधेड़ से करवाई शादी, पुलिस पहुंची तो सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई

7 वर्षीय मासूम बच्ची की 38 साल के अधेड़ से करवाई शादी, पुलिस पहुंची तो सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई

follow google news

Seven year old girl got married: राजस्थान के धौलपुर में बाल विवाह का बहुत ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां खेलने-कूदने की उम्र में ही एक 7 साल की मासूम बच्ची को साढ़े चार लाख में बेच दिया गया और फिर उसका विवाह एक 38 साल के व्यक्ति के करवा दिया. हालांकि पुलिस ने अबोध बालिका को दस्तयाब कर मामले में 1 आरोपी को राउंडअप किया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस उपाधीक्षक दीपक खंडेलवाल ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि मनियां थाना इलाके के बिरजापुरा गांव में एक अबोध बालिका को कुछ लोग खरीद कर लाए हैं और उसका विवाह एक अधेड़ से को करवा दिया गया. इसके बाद पुलिस टीम ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी.

सच्चाई जानकर पुलिस भी रह गई हैरान
जब पुलिस ने दबिश दी तो खेत पर एकांत में बने मकान में एक परिवार रहता मिला. जब घर के अंदर जाकर देखा तो वहां पर एक 7 साल की अबोध बालिका मिली जिसके हाथों में मेहंदी और माथे पर बिंदी लगी हुई थी. बालिका के पांव में पायल, बिछिया भी मिले. बालिका मोबाइल पर कार्टून देख रही थी. जब बालिका के बारे में घरवालों से पूछा गया तो पहले तो उन लोगों ने उसे रिश्तेदार बताया लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने पुलिसवालों को सारी सच्चाई बता दी. घरवालों ने बताया कि बालिका को गांव बिचौला के रहने वाले एक व्यक्ति से साढ़े चार लाख रुपये में खरीदा है और बिरजापुरा गांव के एक 38 वर्षीय युवक भूपाल सिंह से 21 मई 2023 को विवाह कर दिया है.

पुलिस उपाधीक्षक खंडेलवाल ने बताया कि बालिका को मौके से दस्तयाब कर आरोपी को डिटेन किया गया है. मामला मानव तस्करी, बाल विवाह और पॉक्सो एक्ट का पाया गया है जिसके बाद मनियां पुलिस थाने के बाल कल्याण अधिकारी सुरेश चंद्र एएसआई के द्वारा मामला दर्ज कराया गया है. उन्होंने बताया कि मानव तस्करी करने वाला परिवार पूर्व में मध्यप्रदेश से एक हत्या के प्रकरण में जेल से सजा काटकर यहां बसा हुआ है. इस अपराध में और कौन-कौन लोग शामिल हैं इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

यह भी पढ़ें: अजमेर: पति के साथ लड़ाई के बाद पत्नी ने उठाया ऐसा कदम, हर किसी का दहल उठा दिल

    follow google newsfollow whatsapp