कोचिंग संचालक ने तैयार की पेपर लीक माफियाओं की गैंग, नकल कराने की तरकीब भी ऐसी कि जानकर उड़ जाएंगे होश!

चेतन गुर्जर

07 May 2024 (अपडेटेड: May 7 2024 6:30 PM)

इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा (CGPET) में नकल कराने वाले गिरोह के आरोपियों की रिमांड रविवार को अदालत ने 5 दिन के लिए बढ़ा दी है.

Rajasthantak
follow google news

इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा (CGPET) में नकल कराने वाले गिरोह के आरोपियों की रिमांड रविवार को अदालत ने 5 दिन के लिए बढ़ा दी है. इससे पहले कोर्ट ने आरोपियों को पूछताछ के दौरान 5 दिन की रिमांड दी गई थी. बता दें कि यह मामला पिछले महीने का है. जब 20 और 21 अप्रैल को CGEPT का पेपर था. जिसके लिए सभी आरोपी 19 अप्रैल को कोटा (Kota News) आए थे. इस पूरे मामले का भंडाफोड़ तब हुआ जब कोटा पुलिस को विज्ञान नगर इलाके में यह बदमाश घूमते हुए दिखा. पुलिस को शक हुआ तो उनका पीछा किया गया और जब इन्हें पकड़ा तो पूरा मामला खुल गया.

यह भी पढ़ें...

इस मामले में आरोपी अशोक जाट (38), संदीप बुलालिया (29), प्रतीक गजराज (24), रणवीर सिंह (32), अशोक यादव (29) और राहुल जाखड़ (21) की गिरफ्तारी हुई थी. 

ऐसे चल रहा था नकल का खेल

इस टेस्ट में नकल का खेल बड़ा ही शातिर तरीके से चल रहा था. इसके लिए पहले कंप्यूटर लैब को किराए लेकर ऐप को हैक किया जाता था. इसी के साथ शुरू हो जाता था नकल का खेल. आरोपी अभ्यर्थियों से पेपर सॉल्व करवाने या लीक करने की ऐवज में 10 से 15 लाख रुपए की लिया करते थे. नकल माफिया रिमोट एक्सेस के जरिए पेपर सॉल्व करवाते थे.   

कोचिंग संचालक है इस गिरोह का सरगना

इस नकल गिरोह का मुख्य सरगना बोधायन कोचिंग संस्थान चिड़ावा का संचालक अमित भास्कर है. आरोपियों में राहुल और संदीप कोचिंग के ही छात्र हैं. जबकि आरोपी अशोक जाट, प्रतीक गजराज, रणवीर सिंह और अशोक यादव उसी कोचिंग में शिक्षक है. पूछताछ में सामने आया कि अमित भास्कर विद्यार्थियों से यह काम करवाने के लिए उनकी फीस माफ कर देता था. यह नकल गिरोह जयपुर के साथ ही अन्य जिलों में भी पेपर को सॉल्व कर चुके हैं. अब इस गैंग का कनेक्शन ढूंढने के लिए पुलिस झुंझुनू गई है.   

 

    follow google newsfollow whatsapp