उदयपुर: ग्राम विकास अधिकारी पर महिला ने लगाया दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप, जानें

Satish Sharma

• 05:34 PM • 27 Apr 2023

Rajasthan News: राजस्थान में उदयपुर के सवीना इलाके में रहने वाली एक महिला ने 57 वर्षीय ग्राम विकास अधिकारी पर दुष्कर्म करने और जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि आरोपी ने पहले दुष्कर्म कर उसके वीडियो बना लिए. इसके बाद डरा-धमकाकर धर्म परिवर्तन करवाया और फिर शादी कर […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में उदयपुर के सवीना इलाके में रहने वाली एक महिला ने 57 वर्षीय ग्राम विकास अधिकारी पर दुष्कर्म करने और जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि आरोपी ने पहले दुष्कर्म कर उसके वीडियो बना लिए. इसके बाद डरा-धमकाकर धर्म परिवर्तन करवाया और फिर शादी कर ली.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि आरोपी अजमल खान उदयपुर जिले के कोटड़ा क्षेत्र में मेवाड़ों का मठ ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी है. उसकी पहले से 2 शादियां हो चुकी है. पीड़िता ने सविना थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. आरोपी ने भी महिला के खिलाफ रुपए हड़पने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करवाया है.

8 साल की बेटी को बेचने का भी दबाव बनाया
पीड़ित महिला का आरोप है कि आरोपी ने नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उसे बंधक बनाया और दुष्कर्म किया. इसके बाद उसके फोटो-वीडियो बनाकर उसे डराया-धमकाया गया. फिर धर्म परिवर्तन करवाकर उससे शादी कर ली. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसकी 8 साल की बेटी को बेचने का भी दबाव बनाया.

शादी के बाद करने लगा था मारपीट
पीड़िता ने बताया- 17 दिसम्बर 2021 को अजमल ने उसका धर्म परिवर्तन करवाकर जबरन निकाह कर लिया. इसके बाद मेरा और मेरी बच्ची का नाम भी बदल दिया और घर से भगवान की सारी तस्वीरें हटवा दीं. आरोप है कि अजमल शादी के बाद महिला को बेरहमी से मारता-पीटता था. पीड़िता को 2 अप्रैल 2023 को जब यह पता लगा कि आरोपी अजमल अपनी पहली वाली पत्नी के पास गया है तो वह भी उसका पता करने घर पहुंची. इसके बाद पीड़िता के साथ आरोपी ने मारपीट की जिससे उसकी आंखों और हाथों पर गंभीर चोटें आई हैं.

थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. इस केस की जांच की जा रही है और सबूत जुटाकर सभी पक्षों से पूछताछ की जाएगी.

यह भी पढ़ें: होटल मालिक ने मांगा 900 रुपए का बिल तो बदमाशों ने तान दी पिस्तौल, बोले- पुलिस भी हमसे डरती है

    follow google newsfollow whatsapp