Jaipur: डेटिंग एप पर ब्लैकमेलिंग का बवंडर, ये खेल जान होश हो जाएंगे फाख्ता

राजस्थान तक

21 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 21 2024 8:14 PM)

राजधानी जयपुर में डेटिंग एप से जुड़ा एक मामला सामने आया है. इस एप पर खूबसूरत लड़कियों की तस्वीर लगाई जाती थी.

follow google news

राजधानी जयपुर (Jaipur crime news) पुलिस ने एक ऐसे शातिर गैंग का पर्दाफाश किया है जो डेटिंग एप (dating app) पर आने वाले युवाओं को खूबसूरत लड़कियों की फोटो दिखाते थे. फिर शुरू होता था ब्लैकमेलिंग का खेल. एक बार ब्लैकमेलिंग (blackmailing) के जाल में फंसकर युवा अपने सारे पैसे गवां देता था. फिर जरा सी मौज-मस्ती के चक्कर में वो ब्लैकमेलिंग के जाल में ऐसे फंसता चला जाता था कि उसका जना दूभर हो जाता था.
 

यह भी पढ़ें...

राजधानी जयपुर में डेटिंग एप से जुड़ा एक मामला सामने आया है. इस एप पर खूबसूरत लड़कियों की तस्वीर लगाई जाती थी. ये लड़कियों लड़कों से डेट करने के प्रपोजल को स्वीकार कर उन्हें मिलने के लिए सुनसान जगह पर बुलाती थीं. उसी वक्त गैंग के लोग छुपकर दोनों की तस्वीरें क्लिक करते थे और उसे एडिट कर अश्लील बना देते थे. फिर उस तस्वीर के बल पर बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाता था. ब्लैकमेलिंग में अच्छी खासी रकम वसूलने के बाद गैंग के लोग फरार हो जाते थे. 

जयपुर दक्षिण पुलिस उपायुक्त दिगंत आनंद के मुताबिक  घटना के बाद 30 साल के एक पीड़ित युवक ने जयपुर के शिप्रापथ पुलिस थाने में रिपोर्ट दी थी. रिपोर्ट के मुताबिक उसने बताया कि वो छत्तीसगढ़ का  रहने वाला है. फिलहाल जयपुर में रहता है. डेटिंग एप के जरिए उसे ठगी का शिकार बनाया गया है. उसकी न्यूड तस्वीरें लेकर उसे ब्लैकमेल कर उससे 15 हजार रुपए ठग लिए गए हैं. अब पुलिस की गिरफ्त में आए पांचों आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है. 

    follow google newsfollow whatsapp