बीजेपी ने भीलवाड़ा में कर दिया बड़ा खेल! राजस्थान में रिकॉर्ड जीत हासिल करने वाले सांसद का पत्ता साफ

राजस्थान तक

01 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 1 2024 12:23 PM)

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. राज्य में पार्टी ने 11 मौजूदा सांसद के टिकट काट दिए.

Rajasthantak
follow google news

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. राज्य में पार्टी ने 11 मौजूदा सांसद के टिकट काट दिए. 31 मार्च को जारी बीजेपी की लिस्ट में भीलवाड़ा का टिकट भी घोषित हो गया. यहां मौजूदा सांसद सुभाष बहेड़िया का टिकट काटकर प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है. हैरानी की बात इसलिए भी है क्योंकि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने इसी सीट पर सबसे ज्यादा अंतर से जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें...

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सुभाष बहेड़िया ने 6.1 लाख वोटों के अंतर से रिकॉर्ड जीत हासिल की थी. लेकिन इस बार पार्टी ने उन पर भरोसा नहीं जताया है. जिसे लेकर एक्सपर्ट्स से लेकर उनके समर्थक तक हैरान है.

वसुंधरा राजे गुट का पत्ता साफ, झेलनी पड़ी बगावत

बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुट के कई सांसदों का इस बार टिकट काट दिया गया. जिसके चलते पार्टी को बगावत भी झेलने पड़ी. चूरू से बीजेपी सांसद रहे राहुल कस्वां ने टिकट कटने के बाद कांग्रेस ज्वॉइन कर ली है और अब कांग्रेस से प्रत्याशी है. श्रीॉगंगानगर से निहालचंद, झुंझुनूं से नरेंद्र कुमार और जयपुर शहर से रामचरण बोहरा का भी टिकट काट दिया गया है. 

इसी फेहरिस्त में भरतपुर की रंजीता कोली, करौली-धौलपुर से मनोज राजोरिया, दौसा से जसकौर मीणा और जालौर से देवजी पटेल का भी नाम शामिल हैं. उदयपुर से अर्जुनलाल मीणा और बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा को भी इस बार मौका नहीं दिया गया है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp