कांग्रेस से निकाले जाने के बाद अमीन खान ने किया तंज, रविंद्र भाटी के हितैषी होने की वजह भी बताई

Dinesh Bohra

06 May 2024 (अपडेटेड: May 6 2024 5:13 PM)

पूर्व मंत्री और विधायक अमीन खान 6 मई यानी आज अपने क्षेत्र के मुद्दों को लेकर जिला कलक्टर से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया ने अमीन खान से सवाल पूछ लिया कि आपने 50 साल तक कांग्रेस को सींचा है और अब पार्टी ने आपको निष्कासित कर दिया है.

तस्वीर: राजस्थान तक.
follow google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (rajasthan lok sabha election 2024) के मतदान खत्म होते ही कांग्रेस ने अपने पूर्व मंत्री और 5 बार के विधायक अमीन खान (Ameen Khan) को कांग्रेस पार्टी ने 6 साल के लिए निकाल दिया था. पार्टी से निष्कासन के बाद 85 वर्षीय अमीन खान की आज पहली बार प्रतिक्रिया सामने आई है. अमीन खान ने कहा कि 'जितने समय के लिए पार्टी ने मुझे निष्कासित किया है, उतनी तो अब मेरी उम्र भी नहीं बची है.'

यह भी पढ़ें...

दरसअल, पूर्व मंत्री और विधायक अमीन खान (Amin Khan) 6 मई यानी आज अपने क्षेत्र के मुद्दों को लेकर जिला कलक्टर से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया ने अमीन खान से सवाल पूछ लिया कि आपने 50 साल तक कांग्रेस को सींचा है और अब पार्टी ने आपको निष्कासित कर दिया है. इसके जवाब में अमीन खान ने कहा कि 'अब पार्टी को हम जैसे लोगों की जरूरत भी नहीं रही है. उन्होंने कहा कि मुझे 6 साल तक के लिए निष्कासित किया है. इतनी तो अब मेरी उम्र भी नहीं रही है.' मैं 85 साल का हो गया हूं.

जाट मेरे खिलाफ हैं इसलिए किया निष्कासित

जब अमीन खान से पूछा गया कि आपने इस बात का एनालिसिस किया कि पार्टी ने आपको निष्कासित क्यों किया ? इस सवाल के जवाब में अमीन खान ने कहा कि जाट मेरे खिलाफ हैं इसलिए ही पार्टी ने मुझे निष्कासित किया है.

रविंद्र भाटी मेरा पड़ोसी, इसलिए उसका हितैषी हूं

अमीन खान से पूछा गया कि आप पर आरोप है कि आपने निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन किया है ? अमीन खान ने इसके जवाब में कहा कि 'वो मेरा पड़ोसी हैं, इसलिए मैं उसका हितैषी तो हूं.' शिव में उपचुनाव होने के सवाल पर अमीन खान ने कहा कि मैं बीमार आदमी हूं, इसलिए अब मेरा अनुभव कुछ नहीं कहता. 

    follow google newsfollow whatsapp