हनुमान बेनीवाल की सीट पर बढ़ी बीजेपी की धड़कन! फलोदी सट्टा बाजार के संकेतों ने चौंकाया

राजस्थान तक

10 May 2024 (अपडेटेड: May 10 2024 10:45 AM)

नागौर लोकसभा सीट पर फलोदी सट्टा बाजार में जो भाव चल रहा है वह बीजेपी के लिए चौंकाने वाला है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) के लिए 26 अप्रैल को सभी सीटों पर मतदान समाप्त हो गया. इसके बाद से उम्मीदवारों की जीत और हार को लेकर पार्टियों की बेचैनी बढ़ गई है. हर कोई अपना-अपना अनुमान लगा रहा है. इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार (phalodi satta bazaar) ने भी हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) की नागौर सीट पर बीजेपी-कांग्रेस के भाव जारी कर दिए हैं. सट्टा बाजार के इन संकेतों ने बीजेपी की ज्योति मिर्धा (jyoti mirdha) की धड़कनें बढ़ा दी हैं.
 

यह भी पढ़ें...

फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, नागौर में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल का भाव 60 से 70 पैसा और बीजेपी की ज्योति मिर्धा का भाव 1.25 रुपए चल रहा है. इसके अनुसार भाजपा की ज्योति मिर्धा हनुमान बेनीवाल से पिछड़ती हुई नजर आ रही है. 

नागौर पर है पूरे देश की नजर

राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट (Nagaur Lok Sabha Seat) पर पूरे देश की नजरें है. क्योंकि यहां कांग्रेस से गठबंधन कर आरएलपी सुप्रीमो बेनीवाल चुनावी मैदान में उतरे थे. वहीं भाजपा ने ज्योति मिर्धा पर दांव खेला था. अब देखने वाली बात ये है कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाली ज्योति मिर्धा क्या अपने सियासी करियर को बचा पाएगी या एक बार फिर नागौर की जनता हनुमान बेनीवाल पर भरोसा जताएगी.

2019 में NDA के टिकट पर लड़े थे बेनीवाल 

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल एनडीए के टिकट पर चुनाव लड़े थे. इस चुनाव में वह जीते भी थे. इस बार वह इंडिया गठबंधन के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. हनुमान बेनीवाल ने खींवसर सीट से विधानसभा चुनाव जीता था. विधायक बनने के बाद बेनीवाल ने नागौर सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, हनुमान बेनीवाल बीजेपी की ज्योति मिर्धा के मुकाबले मजबूत स्थिति में हैं और उनके एक बार फिर नागौर से सांसद बनने की संभावना है.

    follow google newsfollow whatsapp