हम 500 रुपए में दे रहे सिलेंडर, लेकिन मोदी सरकार नहीं कर रही सहयोग- गहलोत

Ashok Sharma

04 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 4 2023 1:12 PM)

Gehlot’s Attack on Modi: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने गहलोत का भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 1100 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात जोधपुर की जनता को दी जा रही है. मेरे सामने जोधपुर की जो भी मुख्य […]

Rajasthan: पेपर लीक माफियाओं को गहलोत ने दी चेतावनी, बोले- कान खोलकर सुन लो, बख्शा नहीं जाएगा

Rajasthan: पेपर लीक माफियाओं को गहलोत ने दी चेतावनी, बोले- कान खोलकर सुन लो, बख्शा नहीं जाएगा

follow google news

Gehlot’s Attack on Modi: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने गहलोत का भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 1100 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात जोधपुर की जनता को दी जा रही है. मेरे सामने जोधपुर की जो भी मुख्य समस्या सामने रखी गई, उन सभी को पूरा किया गया है.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि आज पर्यावरण संरक्षण सभी के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. उज्जवला योजना के माध्यम से हम करीब 80 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे रहे हैं. यह योजना 1 अप्रैल से लागू हो चुकी है, लेकिन केंद्र सरकार ने हमें इसमें सहयोग नहीं किया. अगर केंद्र सरकार की ओर से हमें उज्जवला योजना के परिवारों का डाटा मिल जाता तो हमें डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर करने में आसानी होती.

जब केंद्र सरकार ने सहयोग नहीं किया तो हमने डीएसओ और गैस एजेंसी के माध्यम से डाटा एकत्रित किया है. अब तक 10 लाख परिवारों का डाटा आ चुका है. उन्हें कल डीबीटी करने जा रहे हैं. सीएम ने कहा पर्यावरण असंतुलन होने के कारण आंधी तूफान हो रहे है समय पर बारिश नही हो रही है. इससे किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान होता है.

बीजेपी को घेरते हुए गहलोत ने कहा कि अमित शाह और मोदी प्रदेश के चक्कर लगा रहे, कुछ महीनों में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 4-5 बार राजस्थान दौरे हो चुके हैं और सरकार पर रेवड़ी बांटने का आरोप लगा रहे हैं. पीएम कह रहे हैं कि यदि प्रदेश सरकार की योजनाएं लागू कर दी गई तो प्रदेश दिवालिया हो जाएगा. सीएम ने कहा कि हमने ओपीएस, आरजीएचएस और चिरंजीवी योजना लागू कर कोई गुनाह नहीं किया है. इन योजनाओं से कई परिवार लाभान्वित हो रहे हैं.

यूपी-एमपी में रेवड़िया बांटी, चुनाव के बाद बंद कर दी योजना- गहलोत
मध्य प्रदेश में रेवड़ियां बाटी गई और यूपी में भी चुनाव के दौरान रेवड़ियां बांटी गई. चुनाव के बाद उन योजनाओं को बंद कर दिया गया. जबकि राजस्थान सरकार की कोई भी योजना चुनाव को देखकर नहीं बनाई गई है. हमने पिछले कार्यकाल में किसानों की बिजली के दाम नहीं बढ़ाने का वादा किया और उसे पूरा किया है.

रिफाइनरी को हर हाल में करना होगा शुरू
ईआरसीपी के मुद्दे पर एक बार फिर मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए.सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अजमेर में ही ईआरसीपी के मुद्दे पर सकारात्मक रुख रखने का वादा किया था, लेकिन इस बार उन्होंने का कोई जिक्र नहीं किया है. सीएम ने दावा किया कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार रिपीट हो रही है और जो बीजेपी से जुड़े परिवार भी पार्टी से ऊपर उठकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए. सीएम ने रिफाइनरी के मुद्दे पर कहा कि 31 दिसंबर 2024 को हर हाल में शुरू करना होगा.

देखिए अशोक गहलोत के भाषण का यह वीडियो

    follow google newsfollow whatsapp