RLP विधायकों के निलंबन पर हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बीजेपी को लेकर कही ये बात, जानें

राजस्थान तक

23 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 23 2023 11:15 AM)

Rajasthan Budget 2023: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन विधायकों को विधानसभा से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया. तीनों विधायकों ने बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान पेपर लीक के मुद्दे पर विरोध जाहिर किया था. जिसके चलते प्रदेश अध्यक्ष और भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल और मेड़ता […]

ERCP पर सरकार ने दिया जवाब तो बेनीवाल बोले- 'केंद्र-राज्य की लडाई में उलझा प्रोजेक्ट'

ERCP पर सरकार ने दिया जवाब तो बेनीवाल बोले- 'केंद्र-राज्य की लडाई में उलझा प्रोजेक्ट'

follow google news

Rajasthan Budget 2023: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन विधायकों को विधानसभा से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया. तीनों विधायकों ने बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान पेपर लीक के मुद्दे पर विरोध जाहिर किया था. जिसके चलते प्रदेश अध्यक्ष और भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल और मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी को निलंबित किया गया.

यह भी पढ़ें...

पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने इसे लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामलों की सीबीआई से जांच करवाने की मांग को लेकर विधायकों ने लोकतांत्रिक रूप से प्रदर्शन किया और युवाओं की पीड़ा को आसन के समक्ष रखा. लेकिन सत्ता के इशारे पर आसन ने RLP के विधायकों को मार्शल बुलाकर बाहर निकाला और एक दिन के लिए निष्कासित किया.

बेनीवाल ने कहा कि यह लोकतंत्र की व्यवस्था का अपमान है. एक तरफ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी लोकतंत्र की व्यवस्था को सशक्त करने की बात करते है. दूसरी तरफ निष्पक्ष भूमिका निभाने की जगह युवाओं की आवाज उठाने वाले आरएलपी विधायकों को राज्य सरकार के इशारे पर सदन से निष्कासित किया जाता है.

आरएलपी सुप्रीमो ने कहा कि आज बीजेपी का दोहरा चरित्र भी फिर से सामने आ गया. जब मार्शल आरएलपी के विधायकों को बाहर निकाल रहे थे. तब भाजपा के विधायक मूकदर्शक बनकर बैठे थे. जबकि पहले कभी ऐसा कोई वाक्या सदन में होता था तो पूरा विपक्ष आवाज उठाता था. उन्होंने कहा कि भाजपा पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग केवल औपचारिक रूप से कर रही है और अंदरखाने कांग्रेस के साथ है.

यह भी पढ़ेंः विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा, नेता प्रतिपक्ष ने उठाया पेपर लीक का मुद्दा

    follow google newsfollow whatsapp