अडाणी मुद्दे पर कांग्रेस का राजभवन घेराव शुरू, प्रदर्शन में पहुंचे नेताओं ने केंद्र सरकार पर उठाए ये सवाल

राजस्थान तक

• 06:11 AM • 13 Mar 2023

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस अब पूरी तरह से अडाणी प्रकरण के खिलाफ सड़क पर उतर गई है. राजभवन घेराव के लिए प्रदेश कांग्रेस ने पूरी तैयारी के साथ सोमवार सुबह 9 बजे अपना धरना शुरू कर दिया है. इस दौरान मंच पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रतापसिंह खाचरियावास, डॉ. महेश जोशी, कृष्णा पूनिया […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस अब पूरी तरह से अडाणी प्रकरण के खिलाफ सड़क पर उतर गई है. राजभवन घेराव के लिए प्रदेश कांग्रेस ने पूरी तैयारी के साथ सोमवार सुबह 9 बजे अपना धरना शुरू कर दिया है. इस दौरान मंच पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रतापसिंह खाचरियावास, डॉ. महेश जोशी, कृष्णा पूनिया समेत तमाम कांग्रेस के मंत्री उपस्थित थे. दरअसल, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के सार्वजनिक होने और उसमें अडाणी को लेकर किए गए दावों को लेकर कांग्रेस लगातार सड़क से लेकर संसद तक मुखर रही है.

यह भी पढ़ें...

धरने में पहुंचे मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि अडाणी घोटाले को लेकर केंद्र सरकार ने जॉइंट पार्लियामेंट्री का गठन नहीं किया. लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने जेपीसी का गठन कर दिया. अब सुप्रीम कोर्ट की कमेटी जो जांच करेगी उसमें सब सच्चाई सामने आ जाएगी. इसमें आम आदमी का पैसा डूबा है और यह बहुत बड़ा घोटाला साबित होगा.

यह भी पढ़ें: बाल विवाह के 1 महीने बाद ही विधवा हो गई, बालिग हुई तो 45 साल के दूल्हे से कराने लगे ब्याह

वहीं राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने अडाणी मुद्दे पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि देखिए पहले हर्षद मेहता का मामला आया और इस तरह के कई मामले सामने आए. कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी तब जेपीसी बनाई गई थी. संसद में उनका बहुमत है जेपीसी बनाने में क्या दिक्कत है. जेपीसी बनाने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अडाणी मुद्दे पर ‘चलो राजभवन’ नारे के तहत देशभर में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी आम लोगों के पैसे का इस्तेमाल कर अपने करीबी दोस्तों की मदद के लिए कर रही है. अब कांग्रेस पार्टी ने आंदोलन को तेज करने और इस मुद्दे को सीधे जनता के बीच ले जाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी सांसद ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण को लेकर दिया बयान, हिंदू समाज के लिए कर दी बड़ी मांग, जानें

    follow google newsfollow whatsapp