Rajasthan: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ केस दर्ज, CM गहलोत को कहा था ‘रावण’

Piyush Mundara

30 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 30 2023 2:07 AM)

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के बीच तल्खियां बढ़ती ही जा रही है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा सीएम गहलोत को रावण कहे जाने के बाद अब राजनीति ने दूसरा मोड़ ले लिया है. अब यह लडाई बयानों से बाहर आकर कानूनी लड़ाई में […]

Rajasthan: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ केस दर्ज, CM गहलोत को कहा था 'रावण'

Rajasthan: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ केस दर्ज, CM गहलोत को कहा था 'रावण'

follow google news

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के बीच तल्खियां बढ़ती ही जा रही है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा सीएम गहलोत को रावण कहे जाने के बाद अब राजनीति ने दूसरा मोड़ ले लिया है. अब यह लडाई बयानों से बाहर आकर कानूनी लड़ाई में बदल गई है. चितौड़गढ़ में शनिवार रात मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर एक एफआईआर दर्ज करवाई गई है, चितौड़गढ़ में जन आक्रोश सभा के दौरान शेखावत ने गहलोत को रावण कहा था. जिसके जवाब में बाद सीएम गहलोत ने उनको राम कहा था.

यह भी पढ़ें...

राज्यमंत्री ने दर्ज करवाया मुकदमा

शनिवार रात राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर मुकदमा दर्ज कराया, चित्तौड़गढ़ के सदर थाने में राज्यमंत्री ने अधिवक्ता सुरेंद्रनाथ योगी, पूर्व बार अध्यक्ष सावन श्रीमाली के साथ पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई.

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ शिकायत

FIR में लिखा गया है कि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सार्वजनिक मंच से समाज में धार्मिक द्वेष उत्पन्न करने की भावना से सीएम गहलोत पर अशोभनीय टिप्पणी की है. रिपोर्ट में कहा गया कि मंत्री शेखावत ने सीएम गहलोत के खिलाफ झूठे तथ्य प्रकट कर समाज में सरकार के प्रति घृणा व अवमानना करने का राजद्रोह का अपराध किया है.

प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप

शिकायत के अनुसार मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सार्वजनिक रूप से सीएम गहलोत की प्रतिष्ठा धूमिल करने और राजनीति का रावण से संबोधित करते हुए अपराध किया है. रिपोर्ट में गहलोत को गांधीवाधी बताते हुए लिखा गया है कि अशोक जी गांधावादी विचारधार के कार्य करने वाले व्यक्ति हैं, वह केंद्र सरकार द्वारा थोपी गई मंहगाई को कम करने में लगे हैं और मंत्री शेखावत द्वारा ऐसी टिप्पणी करने से उनके और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपमानित करने का काम किया है.

इन धाराओं में केस दर्ज 

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर धारा 141, 143, 153, 153ए, 295ए, 499, 500, 504, 505बी, 522 में मामला दर्ज करने की शिकायत दी गई है.

चितौड़गढ़ में गहलोत को कहा था रावण

गुरुवार 27 अप्रैल को चित्तौड़गढ़ में जन आक्रोश सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत को राजनीति का रावण बताया था. उन्होंने कहा था कि इस बार ‘महिला विरोधी सरकार को उखाड़ कर फेंकना है कि नहीं, राजस्थान में किसानों की हत्यारी सरकार को उखाड़ फेंकना है कि नहीं? राजस्थान में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली सरकार को उखाड़कर फेंकना है कि नहीं….राजस्थान में राजनीति के इस रावण अशोक गहलोत को समाप्त करना चाहते हो तो दोनों भुजाओं को उठाओ और राजस्थान में रामराज्य की स्थापना के लिए संकल्प करो. और पूरी ताकत से बोलो भारत माता की जय’

    follow google newsfollow whatsapp