Rajasthan Politics: संविधान को लेकर अटपटा बयान देकर मुसीबत में फंसी ज्योति मिर्धा? हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया

राजस्थान तक

03 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 3 2024 10:35 AM)

Rajasthan Politics: ज्योति मिर्धा (Jyoti Mirdha) के बयान पर काफी बवाल मच रहा है, इधर नागौर से गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने ज्योति मिर्धा पर तंज कसा है, उन्होंने ट्वीट कर ज्योति मिर्धा को लेकर कहा कि 'लोकतंत्र में अब हम सब के लिए यह विचारणीय है की किसी भी प्रत्याशी के विचार हमें किस दिशा की और ले जाने वाले है.

Rajasthan Politics: संविधान को लेकर अटपटा बयान देकर मुसीबत में फंसी ज्योति मिर्धा? हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया

Rajasthan Politics: संविधान को लेकर अटपटा बयान देकर मुसीबत में फंसी ज्योति मिर्धा? हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया

follow google news

Rajasthan Politics: राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, उसी प्रकार से चुनावी रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को कोटपूतली में पीएम मोदी ने चुनावी सभा कर चुनावी माहौल और बना दिया है. वहीं अन्य नेता भी अपनी जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. वह रोज नए-नए तरीके बयान दे रहे हैं. इसी बीच नागौर से ही भाजपा की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा का एक बयान काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह संविधान में बदलाव को लेकर बयान देती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें...

ज्योति मिर्धा ने दिया था ये बयान

मकराना में एक चुनावी सभा के दौरान ज्योति मिर्धा ने बयान दिया था "देश के हित में कई कठोर निर्णय लेने होते हैं. उनके लिए हमें कई संवैधानिक बदलाव करने पड़ते हैं. इसके लिए लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में पास होना चाहिए. लोकसभा में बीजेपी की प्रचंड बहुमत है. उन्होंने आगे कहा कि इस बार तीसरी बार लोकसभा में एनडीए की प्रचंड बहुमत लानी है." सबसे पहले ज्योति मिर्धा के इस बयान पर प्रतापसिंह खाचरियावास ने प्रतिक्रिया देते हुए घेरा. उन्होंने कहा "अगर भाजपा 400 पार गई तो क्या करेगी? सुनिए बीजेपी की सांसद प्रत्याशी ज्योति मिर्धा को, जो संविधान में बदलाव करने की बात कर रही है. अब वक़्त आ गया है कि भाजपा को सबक़ सिखाया जाए."

बेनीवाल बोले-  BJP बाबा साहब के संविधान को खत्म करने को आतुर

ज्योति के बयान पर काफी बवाल मच रहा है, इधर नागौर से गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने ज्योति मिर्धा पर तंज कसा है, उन्होंने ट्वीट कर ज्योति मिर्धा को लेकर कहा कि "लोकतंत्र में अब हम सब के लिए यह विचारणीय है की किसी भी प्रत्याशी के विचार हमें किस दिशा की और ले जाने वाले है, यह संबोधन मेरे सामने नागौर लोक सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार का है जिनके द्वारा फिर से सत्ता में आने के बाद संविधान बदलने की बात की जा रही है. इनके बयानों से यह स्पष्ट है की भारतीय जनता पार्टी बाबा साहब के संविधान को खत्म करने को आतुर है. नागौर लोक सभा से भाजपा उम्मीदवार अपने बयानों के माध्यम से स्वयं उनके और उनकी पार्टी BJP के विचारों से जनता को अवगत करवा रही है कि इस बार सत्ता में आने के बाद दलितों और पिछड़ों से संविधान प्रदत्त आरक्षण रूपी हक छीनकर उन्हें सामाजिक न्याय से वंचित करने का प्रयास किया जायेगा".

कांग्रेस नेता थरूर ने भी ज्योति को घेरा

कांग्रेस नेता थरूर ने भी ज्योति मिर्धा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर लिखा, "अनंत हेगड़े के थैले से बाहर निकलने के बाद, भाजपा नेताओं ने जल्दबाजी में इसे वापस भर दिया और उन्हें अपने उम्मीदवार की सूची से बाहर कर दिया. अब एक और भाजपा उम्मीदवार खुले तौर पर कहता है कि भाजपा का उद्देश्य संविधान को बदलना है." कांग्रेस ने राजस्थान के नागौर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा के भाषण का एक वीडियो मंगलवार को साझा करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की रणनीति संविधान बदलने की है.
 

    follow google newsfollow whatsapp