Election: बाबा साहेब आंबेडकर खुद आ जाएं तब भी संविधान को खत्म नहीं कर सकते- PM मोदी

राजस्थान तक

12 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 12 2024 5:05 PM)

PM मोदी ने कहा- ये इंडी अलाइंस वाले इतने नफरत से भरे हुए हैं कि इनके मेनीफेस्टो में भी नजर आता है.

follow google news

राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर (Barmer jaisalmer lok sabha seat) में पीएम नरेंद्र मोदी (Pm modi) ने कांग्रेस पार्टी को न केवल जमकर घेरा बल्कि संविधान पर भी अपना विजन साफ कर दिया. उन्होंने कहा कि जहां तक संविधान का सवाल है तो बाबा साहब आंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते हैं. ये हमारा संविधान गीता, रामयाण, महाभारत, कुरान और बाइबिल है. 

यह भी पढ़ें...

PM मोदी ने आगे कहा- ये इंडी अलाइंस वाले इतने नफरत से भरे हुए हैं कि इनके मेनीफेस्टो में भी नजर आता है. इंडी अलाइंस में शामिल एक दल ने तो खतरनाक ऐलान किया है. उन्होंने अपनी मेनीफेस्टो में लिखा है कि हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे, उन्हें दरिया में डुबो देंगे.

भारत जैसा देश जिसके दोनों पड़ोसियों के पास हथियार हों, क्या परमाणु हथियार समाप्त होने चाहिए? कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि ये कैसा गठबंधन है जो हमारे परमाणु ताकत को समाप्त करना चाहता है. एक तरफ मोदी भारत को शक्तिशाली राष्ट्र बनाने में जुटा है वहीं इंडी गठबंधन वाले भारत को कमजोर देश बनाने का ऐलान कर रहे हैं. माता तनोट राय की धरती के लोग क्या इसे स्वीकार करेंगे? 

PM मोदी ने आगे कहा- एससी एसटी ओबीसी भाई-बहनों के साथ भेदभाव करने वाली कांग्रेस अब एक रिकॉर्ड बजाती है. झूठ बोलना इनका फैशन बन गया है. जिसने बाबा साहब को चुनाव हरवाया, बाबा साहब को भारत रत्न नहीं मिलने दिया, जिसने इमर्जेंसी लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की. अब संविधान की आड़ लेकर बोल रही है. इन्होंने संविधान दिवस का विरोध किया था. ये मोदी है जिसने बाबा साहब से जुड़े पंच तीर्थों का विकास किया. कांग्रेस और इंडी अलाइंस की गपबाजी से सावधान रहने की जरूरत है. 

    follow google newsfollow whatsapp