Rajasthan: 4 जून के बाद भजनलाल सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार? किन-किन मंत्रियों की होगी छुट्टी!

राजस्थान तक

05 May 2024 (अपडेटेड: May 5 2024 10:49 AM)

Lok Sabha Election: क्या राजस्थान में कई मंत्रियों की कुर्सी छीनी जा सकती है? क्या राजस्थान में 4 जून के बाद होगा बड़ा फेरबदल? क्या राजस्थान में होगा अब नए मंत्रिमंडल का गठन? जी हां राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतदान होने के बाद 4 जून का रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.

follow google news

Lok Sabha Election: क्या राजस्थान में कई मंत्रियों की कुर्सी छीनी जा सकती है? क्या राजस्थान में 4 जून के बाद होगा बड़ा फेरबदल? क्या राजस्थान में होगा अब नए मंत्रिमंडल का गठन? जी हां राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतदान होने के बाद 4 जून का रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. इससे भी ज्यादा राजस्थान के कैबिनेट मंत्रियों को अपने-अपने क्षेत्र के लोकसभा सीट पर रिजल्ट का इंतजार बना हुआ है, जिसका सीधा कारण मंत्रिमंडल की तस्वीर बदलने से लेकर जोड़ा जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राजस्थान की मंत्रिमंडल की तस्वीर बदल सकती है. सीएम भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल का नए सिरे से गठन भी किया जा सकता है. कई दिग्गज मंत्रियों के पद छीन सकते है. चुनाव से पहले सीएम भजनलाल ने दिल्ली दरबार में काफी चक्कर लगाए और 2 डिप्टी सीएम और 21 कैबिनेट और राज्यमंत्रियों को साफ किया गया था कि उनके विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों की जीत बड़े अंतर से होनी चाहिए. ऐसे में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट राजस्थान के साथ-साथ कैबिनेट मंत्रियों के लिए काफी अहम हो गया है.

ऐसे में जिस विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी की हार होगी, उन मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है. ऐसे में 4 जून के बाद कभी भी बदली हुई तस्वीर देखने को मिल सकती है तो वहीं कुछ जानकार तो ये तक कह रहे हैं और सवाल उठा रहे है कि क्या चुनाव के नतीजे सीएम भजनलाल की कुर्सी पर भी असर डालेंगे. हालांकि कई मौकौं पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ कर चुके हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp