शराबी पिता ने 4 साल की मासूम बेटी को रखा गिरवी, सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

चेतन गुर्जर

• 03:30 PM • 13 May 2023

Rajasthan Crime News: राजस्थान में बाप-बेटी के रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है जहां एक शराबी पिता ने कर्ज उतारने के लिए अपनी 4 वर्षीय बेटी को ही गिरवी रख दिया. इतना ही नहीं, कर्ज देने वाले व्यक्ति ने मासूम बालिका से भीख भी मंगवाई. मौका पाकर मासूम बच्ची का 6 वर्षीय […]

शराबी पिता ने 4 साल की मासूम बेटी को रखा गिरवी, सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

शराबी पिता ने 4 साल की मासूम बेटी को रखा गिरवी, सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

follow google news

Rajasthan Crime News: राजस्थान में बाप-बेटी के रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है जहां एक शराबी पिता ने कर्ज उतारने के लिए अपनी 4 वर्षीय बेटी को ही गिरवी रख दिया. इतना ही नहीं, कर्ज देने वाले व्यक्ति ने मासूम बालिका से भीख भी मंगवाई. मौका पाकर मासूम बच्ची का 6 वर्षीय भाई उसे लेकर जयपुर से कोटा पहुंचा जहां ये चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, यह पूरी घटना जयपुर की है. बालिका का भाई उसे लेकर जयपुर से कोटा पहुंचा जहां वे दोनों रेलवे कॉलोनी इलाके में निराश्रित घूमते हुए नजर आए. वार्ड पार्षद की सूचना के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने दोनों को दस्तयाब किया और बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया.

मां अपाहिज है और पिता पीते हैं शराब
बाल कल्याण समिति के सदस्य अरुण भार्गव ने जब काउंसलिंग की तो मासूम बच्ची के भाई ने बताया कि उसकी मां अपाहिज है. उसके पिताजी शराब पीते हैं और कबाड़ बेचने का काम करते हैं.

बाल कल्याण समिति के सदस्य अरुण भार्गव ने बताया कि कलेक्टर साहब और एसपी ग्रामीण व सिटी के सामने मैंने कहा है कि आकर उस बालिका से मिलिए. एसपी के माध्यम से जयपुर में इस पर कार्रवाई करवाएंगे और जो ऐसे ग्रुप चला रहे हैं उन पर भी कार्रवाई होगी. बालिका के पिता और जो बच्ची से भीख मंगवा रहा है उस पर भी कार्रवाई होगी.

मासूम बालिका ने कई दिनों तक भीख मांग कर चुकाया 4500 रुपये का कर्ज
जयपुर निवासी मासूम बालिका के पिता ने एक व्यक्ति से पैसे उधार ले रखे थे. शराब पीने के कारण वह कर्जा नहीं चुका पा रहा था. रोज कहासुनी होती थी तो उसने अपनी बेटी को यह कहकर उस व्यक्ति को सौंप दिया कि इससे भीख मंगवा कर अपने पैसे वसूल कर ले और जब कर्जा उतर जाए तो वापस छोड़ जाना. बालिका ने बताया कि वह रोज 80-100 रुपये भीख मांग कर आती थी और उस व्यक्ति को देती थी. अभी तक उसने उस व्यक्ति को 4500 रुपये दिए हैं.

यह भी पढ़ें: नागौर: बेटी ने मां पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- अपने प्रेमी से कराया मेरा दुष्कर्म, केस दर्ज

    follow google newsfollow whatsapp