8 दिन से धरने पर बैठीं एएनएम ने बजाई थाली, 6 महीने से बिना सैलरी के कर रही हैं काम

Sandeep Mina

08 May 2023 (अपडेटेड: May 8 2023 10:36 AM)

Rajasthan News: दौसा जिला मुख्यालय पर महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) और महिला स्वास्थ्य दर्शिका (एलएचवी) पिछले 8 दिनों से अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हुई हैं. उन्होंने अपनी मांगों को मनवाने के लिए विरोध का अनोखा तरीका निकाला है. सोमवार को महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने थाली बजाकर अपनी समस्याओं को रखा. महिला […]

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बजाई थाली,अपनी मांगों को लेकर 8 दिन से बैठी है धरने पर

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बजाई थाली,अपनी मांगों को लेकर 8 दिन से बैठी है धरने पर

follow google news

Rajasthan News: दौसा जिला मुख्यालय पर महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) और महिला स्वास्थ्य दर्शिका (एलएचवी) पिछले 8 दिनों से अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हुई हैं. उन्होंने अपनी मांगों को मनवाने के लिए विरोध का अनोखा तरीका निकाला है. सोमवार को महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने थाली बजाकर अपनी समस्याओं को रखा.

यह भी पढ़ें...

महिला चिकित्सा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम लोग 24 घंटे तक काम करते हैं और सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाते हैं. इसके बावजूद भी हमारा मानदेय कम है. कोविड महामारी के दौरान हमने हमारे परिवार को छोड़कर फील्ड में काम किया था उसका पैसा भी अभी तक नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि 6 से 7 महीने की सैलरी भी अभी तक नहीं मिली है.

‘गांवों में कई किमी तक चलना पड़ता है पैदल’
महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का यह भी कहना है कि सरकार हमारा शोषण करना बंद करे. अधिकारी काम का अतिरिक्त बोझ भी हमारे ऊपर डालते हैं जो हमारी कार्य समय सीमा के अंदर नहीं आता. हमें एक्स्ट्रा काम करने के लिए बाध्य किया जाता है. ग्रामीण क्षेत्रों में साधन नहीं होते हैं तो हमें कई किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ता है.

गौरतलब है कि दौसा जिला मुख्यालय पर 8 दिनों से एएनएम अपनी मांगों को लेकर धरना दे रही है. आज एएनएम ने थाली बजा कर अपनी मांगें रखी. महिला स्वास्थ कार्यकर्ताओं का कहना है कि हमारी मांगे जब तक सरकार नहीं मानेगी तब तक हमारा धरना चलता रहेगा.

यह भी पढ़ें: तेज आंधी से उड़ीं मकान पर लगी लोहे की चद्दरें, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पूरे गांव में छा गया अंधेरा

    follow google newsfollow whatsapp