Instagram पर वीडियो लाइक करना युवक को पड़ा भारी, 1 करोड़ का लग गया चूना, जानें ये सब कैसे हुआ?

विशाल शर्मा

• 09:27 AM • 06 Jun 2023

Cyber Crime Gang: सोशल मीडिया का बढ़ते क्रेज को शातिर बदमाशों ने अपने मंसूबों का अंजाम देने का भी हथियार बना लिया है. ऐसा ही एक ठगी का मामला सामने आया. जहां एक पोस्ट पर लाइक, शेयर और कमेंट के नाम पर 1 करोड़ रुपए ठग लिए. इस मामले का भंड़ाफोड़ राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप […]

Rajasthantak
follow google news

Cyber Crime Gang: सोशल मीडिया का बढ़ते क्रेज को शातिर बदमाशों ने अपने मंसूबों का अंजाम देने का भी हथियार बना लिया है. ऐसा ही एक ठगी का मामला सामने आया. जहां एक पोस्ट पर लाइक, शेयर और कमेंट के नाम पर 1 करोड़ रुपए ठग लिए. इस मामले का भंड़ाफोड़ राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानी एसओजी ने किया. एसओजी ने ऐसे ही गिरोह के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें आरोपी आनंद नेहरा, अभिषेक बाजीया, रवि साहू, सचिन नामा, हरिशंकर जाट, सचिन ख्यालिया और देवीलाल सुथार के बैंक खातो से अरबों का लेनदेन सामने आया है.

यह भी पढ़ें...

एटीएस-एसओजी एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि 1 मई को परिवादी दीपक शर्मा को पर एक मैसेज आया. जिसमें सोशल मीडिया के जरिए 3 से 5 हजार रुपए हर दिन कमाई करने का ऑफर दिया गया. उन्हें बताया गया कि सोशल मीडिया पर कई प्रकार के टास्क दिये जाएंगे और इन टॉस्क में से एक इस्ट्राग्राम अकाउंट को फॉलो करना भी है.

ऐसे ही टास्क के नाम पर इंवेस्टमेंट करने की बात कहकर परिवादी से 1 करोड़ 1 लाख रुपए की ठगी की गई है. मामला सामने आने के बाद साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया. जांच में सामने आया कि साइबर अपराधी कुछ मुनाफा देकर इन्वेस्टमेंट के नाम पर बड़ी राशि की ठगी कर रहे है.

करीब 15 दिन के भीतर ही 1 अरब रुपए का हुआ लेन-देन
इस गिरोह का ऐसा पहला मामला नहीं है. एसओजी की जांच में कई और मामले की बात कही जा रही है. दरअसल, परिवादी ने जिन संदिग्ध 31 बैंक खातों में एक करोड़ से अधिक की राशि जमा करवायी गई है. उन खातों की भी पड़ताल की गई. इन खातो में 3 से 15 दिन के भीतर ही 1 अरब से अधिक रूपए का लेन-देन हुआ है. जिसके खाताधारक आनंद नेहरा के साथ आरोपी सचिन ख्यालिया और अभिषेक बाजिया.संयुक्त रुप से है.

    follow google newsfollow whatsapp