कौन है यह बुजुर्ग? जिससे राहुल गांधी भी एंप्रेस! यात्रा से लेकर म्यूजिक कंसर्ट तक रहे साथ, जानें

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharat Yodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को 100 दिन पूरे हो चुके हैं. राहुल 8 राज्यों के 42 जिलों की यात्रा कर चुके हैं. अभी यात्रा राजस्थान के दौसा जिले में है. यात्रा के दौरान राहुल के साथ हजारों की संख्या में यात्री चल रहे हैं. ऐसे में राहुल के साथ एक बुजुर्ग यात्री की फोटो और वीडियो काफी वायरल हो रही है. जिसमें एक बुजुर्ग सिर पर सफेद टोपी, धोती-कुर्ता पहनकर और हाथों में लाठी लेकर राहुल की यात्रा में चल रहे है. ऐसे में लोग जानना चाहते हैं, यह बुजुर्ग कौन है? जो इस उम्र में इतने जोश के साथ राहुल गांधी के साथ चल रहा है. आइए आपको बताते हैं कौन है यह बुजुर्ग…

राहुल के साथ चलने वाले इस बुजुर्ग का नाम करुणा प्रसाद मिश्रा है. इनकी उम्र करीब 88 साल है और मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. करुणा प्रसाद मिश्रा कई दिनों से राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में साथ चल रहे हैं. राहुल गांधी भी बुजुर्ग का पूरा ख्याल रखते हैं. वह उनसे स्वास्थ्य के बारे में भी पूछते हैं. एक बार करुणा प्रसाद से पूछा कि क्या वह अपने परिवार को मिस नहीं करते? तब उन्होंने विनम्रता से कहा “पूरा भारत मेरा परिवार है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार को जयपुर में हुए भारत जोड़ो कंसर्ट में भी करुणा प्रसाद पहुंचे थे. राहुल गांधी उनका विशेष ख्याल रखते हैं. कार्यक्रम के दौरान राहुल ने बुजुर्ग करुणा को अपने पास बैठाया. राहुल के बगल में केसीवेणुगोपाल और डोटासरा मौजूद थे. आप इस बात से अंदाजा लगाइए कि राहुल करुणा प्रसाद का कितना ख्याल रखते हैं कि वह बुजुर्ग को कार्यक्रम के दौरान शॉल उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं.

यात्रा में शामिल बुजुर्ग करुणाप्रसाद का कहना है कि वे जवाहर लाल के समय से कांग्रेस और गांधी परिवार से जुड़े हुए हैं. यात्रा में इस तरह जोश से चलने के सवाल पर कहते हैं कि हम तो यात्रा में शामिल होकर चल पड़े हैं, सफर तो तय कर ही लेंगे. आगे उन्होंने कहा कि कई बार राहुल गांधी उनसे बात करते हैं. साथ ही राहुल बस में बैठकर चलने को कहते हैं. लेकिन उन्हें मैंने मना कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार के 4 वर्ष पूरे: सीएम ने कहा- नए जिलों की घोषणा का इंतजार करें, बजट में देखेंगे

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT