Udaipur में अजीबोगरीब मामला, बेटी ने लव-मैरिज की तो पिता ने गांव में बांटी शोक पत्रिका, मुंडन-मृत्युभोज भी किया

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

Udaipur
Udaipur
social share
google news

Udaipur News: राजस्थान के उदयपुर के गोगुन्दा कस्बे में एक पिता ने अपनी जिंदा बेटी की शोक पत्रिकाएं छपवा दी. परिवार के सदस्यों ने मुंडन करवा कर मृत्यु भोज तक कर दिया. उदयपुर जिले के सायरा इलाके के एक गांव में यह अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां किसी के प्रेम में पड़ी बेटी ने अंतरजातीय विवाह किया उसके साथ भाग गई. 

परिजनों ने रिपोर्ट लिखवाई और जब पुलिस लड़की को ढूंढ कर लाई तो उसने परिजनों को पहचानने से इनकार कर दिया. इससे पिता इतना आहत हुए कि उसने बेटी को मारा हुआ समझकर शोक पत्रिका छपवा कर पूरे गांव में बात दी. यही नहीं बेटी के नाम का मृत्यु भोज कर परिजनों ने मुंडन करवाते हुए सभी क्रियाकर्म पूरे किए. एक पिता को नहीं मालूम था कि जिस बेटी को नाजों से पाला और तमन्ना थी कि जब वो बड़ी हो जाएगी तो उसकी धूमधाम से शादी करेंगे, वहीं आज उन्हें दगा दे जाएगी. 

परिजनों ने करवाया मुंडन

सायरा पंचायत समिति में दो महीने पहले सुआवतों का गुड़ा गांव की एक लड़की ने गैर समाज के प्रेमी के साथ भाग कर शादी कर ली. जब पुलिस ने उसे पकड़ा और मां बाप के सामने हाजिर हुई तो उसने उन्हें पहचानने से ही इनकार कर दिया. इससे पिता इतना आहत हुआ कि को मारा हुआ मान लिया. उन्होंने शोक पत्रिका छपवाई और उसमें बेटी के 22 मई को अंतरजातीय विवाह करने की वजह लिखते हुए लोगों को उठावने का निमंत्रण भेज दिया. इसी को लेकर बुधवार को पिता समेत परिजनों ने सिर भी मुंडवाए और मृतुभोज किया. परिवार को सांत्वना देने के लिए कई रिश्तेदार भी जुटे थे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...


 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT