अलवर: बीजेपी सांसद किरोड़ी मीणा ने धरना खत्म कर पंडाल खाली किया, दी ये बड़ी चेतवानी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Alwar News: राजगढ़ के सुरेर गांव में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के पांडाल को बीजेपी सांसद डॉ. किरोड़ी मीणा ने खाली कर दिया है. किरोड़ी मीणा का चल रहा धरना रविवार दोपहर में खत्म हो गया. प्रशासन के कहने पर उन्होंने ने सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बनाया है, जिसमे सीएचए, शराब ठेकदार यूनियन, किसान, बेरोजगार संघ, महिला अत्याचार और दलित संगठनों के सदस्यों को शामिल किया गया है.

यह प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी के सामने अपनी समस्या रखेगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के साथ अशोक गहलोत व राहुल गांधी से प्रतिनिधिमंडल मिलेगा. किरोड़ी लाल ने कहा कि अगर उनकी बातें नहीं मानी जाती हैं तो जयपुर में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

शनिवार को टेंट पर किया कब्जा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 19 दिसंबर को अलवर जिले में दौसा बॉर्डर से प्रवेश करेगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों के लिए टेंट बी में लंच का कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें डॉ. किरोड़ी लाल मीणा कब्जा जमाए हुए शनिवार शाम से बैठ गए थे. राहुल गांधी के टेंट में ही उन्होंने रात गुजारी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: राजस्थान में अगले कुछ दिन ठंड से राहत, किसानों की बढ़ी चिंता! जानें

चलता रहा बातचीत का दौर
दूसरी तरफ प्रशासन व कांग्रेसियों की तरफ से वार्ता का सिलसिला चल रहा था. यह सिलसिला रविवार सुबह भी जारी रहा. रविवार सुबह प्रशासन व नेताओं से वार्ता के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने अपना धरना खत्म करने की घोषणा की. किरोड़ी लाल मीणा ने 7 सदस्यीय कमेटी बनाई है जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता करेगी. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनकी बातें नहीं मानी जाती हैं तो जयपुर में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा प्रदेश में बढ़ते दलितों पर अत्याचार, किसानों का कर्ज माफी, बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ता गैंगवार, बदहाल कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों को लेकर शनिवार को राजगढ़ से पैदल यात्रा शुरू की. उनके साथ हजारों की संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे. सभी लोग सुरेर स्थित राहुल गांधी के लिए तैयार किए गए पांडाल में जाकर रुके.

ADVERTISEMENT

प्रशासन में मचा हड़कंप
टेंट में किरोड़ी लाल मीणा ने अपने समर्थकों के साथ धरना दिया. मामले की जानकारी मिलने के बाद अलवर जिला प्रशासन व नेताओं में हड़कंप मच गया. कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता मौके पर पहुंचे. उन्होंने किरोड़ी लाल मीणा से बातचीत करने और समझाने का प्रयास किया. रविवार सुबह तक बातचीत का दौर चलता रहा. रविवार को किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि प्रशासन व सरकार सकारात्मक रूप से बात कर रही है. वो चाहते हैं कि सभी मुद्दों पर बात हो और उनका समाधान निकाला जाए.

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राहुल गांधी महंगाई की बात कर रहे हैं, जबकि सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल व डीजल राजस्थान में है. अपनी यात्रा के दौरान बेरोजगारी की बात कर रहे हैं, जबकि सबसे ज्यादा बेरोजगार युवा राजस्थान में हैं. इसके अलावा तमाम ऐसे मुद्दे हैं जो राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान उठा रहे हैं. उन सभी मुद्दों को लेकर सबसे पहले राजस्थान सरकार को ध्यान देना चाहिए और उनमें सुधार करने की आवश्यकता है, जिससे आम लोगों को फायदा हो सके. प्रदेश में पुजारियों की जमीन पर कब्जा कर रहे हो रहे हैं. पुजारी आत्महत्या कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार को बड़ी राहत: NGT ने लगाया था 3,000 करोड़ का जुर्माना, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

    ADVERTISEMENT